Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटॉप न्यूज़फ़ैशनबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिस्वास्थ्य

पुलिस की मौजूदगी में रणक्षेत्र में तब्दील हुआ पूरा इलाका, जमीनी विवाद को लेकर हुई थी दो पक्षों में झड़प

Advertisement

प्रदीप झा, बेगूसराय

Advertisement

बेगूसराय: गढपुरा थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को ले दो समुदाय के लोगों के बीच गुरुवार की दोपहर प्रशासन की मौजूदगी में रणक्षेत्र में तब्दील हो गया जहां आम लोगों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन भी उक्त आक्रोष के शिकार बने। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के मालीपुर पंचायत अंतर्गत मुसेपुर मौजा के खाता संख्या 85 जे0,932, 933 के रकबा लगभग ढाई बिघा जमीन पर प्रथम पक्ष के अनुपम राय, संजीव राय, कारू राय शंभू राय वगैरह तथा मोहम्मद अहमद अली, मोहम्मद शब्बीर, मोहम्मद तैयब वगैरह के लोग दोनों पक्ष अपना-अपना दावा देकर उक्त जमीन को ले लंबे अरसे से लड़ते आ रहे हैं जिसको ले न्यायालय में भी विवाद चल रहा है।

गुरुवार को द्वितीय पक्ष के लोगों के द्वारा जबरन उक्त जमीन पर झोपरी खरी कर कब्जाने की पुरी तैयारी की जा रही थी। इसकी सूचना थाना पुलिस को मिलते ही अंचलाधिकारी प्रेम कुमार शर्मा, गढपुरा थानाध्यक्ष प्रतोष कुमार के अलावे समस्तीपुर जिला के हसनपुर थाना अध्यक्ष ,छौराही ओपी पुलिस समेत विभिन्न थाना की पुलिस उक्त स्थल पर पहुंचकर दोनों पक्षों के बीच बढ़ रहे विवाद को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन द्वितीय पक्ष के लोगों के द्वारा किसी की एक न सुनी गई व जमीन पर कब्जा जमाए रखने का दावा करने लगा। बीच बचाव में उतरी थाना पुलिस के साथ धक्का-मुक्की शुरू हो गया और देखते ही देखते माहौल रणक्षेत्र में तब्दील हो गया।

जिसके जवाब में प्रशासन ने भी उक्त लोगों के साथ जबरन खाली कराने का प्रयास किया ।जिस दौरान उक्त जमीन पर बनाए गए झोपड़ी में द्वितीय पक्ष के लोगों के द्वारा जबरन आग लगाकर पत्थरबाजी शुरू कर दिया गया।

पत्थरबाजी के दौरान कई पुलिसकर्मी वह आम लोग भी घायल हो गए ।दो समुदाय के बीच बढ़ते विवाद को देख प्रशासन काफी मुस्तैदी के साथ मामले को शांत कराया जिसको ले माहौल घटनास्थल पर घंटों रणक्षेत्र में तब्दील रहा। इस संबंध में अंचलाधिकारी प्रेम कुमार शर्मा ने बताया कि उक्त विवाद को ले दोनों ही पक्षों के लोगों को शांत कराते हुए कोर्ट का फैसला आने तक उक्त जमीन पर किसी भी प्रकार का कार्य करने से रोक लगा दिया गया है ।

Related posts

क्वारंटाइन में ठहराते गए लोगों की कराए डेली स्क्रीनिंग- DM

Bihar Now

लड़की से डॉक्टर ने की बंद कमरे में अश्लील हरकत, पीड़िता ने सबके सामने आरोपी डाक्टर को चप्पल से पीटा…

Bihar Now

पटना में बदमाशों के हौसलें बुलंद, बीच बाजार में पत्रकार की जेब से उड़ाया मोबाइल … 2 दिन बाद भी हवा में हाथ पैर मार रही पुलिस !…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो