Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबईराजनीतिराष्ट्रीयहॉलीवुड

एक निर्भया… दूसरी प्रियंका… देश मांग रहा है इंसाफ !

Advertisement

हैदराबाद की महिला डॉक्टर को जलाकर मार डाला गया। दुष्कर्म की आशंका भी जताई जा रही है। हैदराबाद जैसे शहर में यह घटना देश में महिला सुरक्षा के लिए बने तमाम नियमों का जलकर राख हो जाना साबित करती है। जिस हाल में उनका शव मिला है उसमें भी तो राख से ज्यादा कुछ बाकी नहीं था। इन्होंने जानवरों के इलाज की पढ़ाई की थी लेकिन बेचारे इंसानी जानवरों का इलाज नहीं ढूंढ पायी ।

Advertisement

प्रियंका रेडी मामले में अब पूरे देश का गुस्सा उबल पड़ा है कई जगह लोग सड़कों पर आकर प्रियंका रेडी के हत्या मामले में इंसाफ की मांग कर रहे हैं। देश के कई कोने में हर तबके के लोगों में जबरदस्त गुस्सा है। इसी सिलसिले में आज बिहार के दरभंगा में भी कैंडल मार्च निकाला गया।

दरभंगा के आयकर चौक से दरभंगा टावर चौक तक निकाले गए कैंडल मार्च में सैकड़ों युवक युवतियां शामिल हुए इस मार्च में शामिल तमाम तमाम लोगों ने हत्यारों के विरोध विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करते हुए फास्ट ट्रैक अदालत में मामले को चलाकर फांसी देने की मांग की ।

कैंडल मार्च को लीड कर रही प्रियंका झा ने कहा यह प्रियंका रेड्डी की हत्या का मामला नहीं है, यह देश की अस्मिता का सवाल है।  उन्होंने कहा कि प्रियंका रेड्डी को जलाकर नहीं मारा गया है बल्कि देश की अस्मिता को राख में तब्दील कर दिया गया है। सरकार इस प्रकार की घटनाओं को रोकने में असफल साबित हो रही है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संकल्प भी सिर्फ धारा शाही होते हुए नजर आ रहा है।

बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों के लिए सरकार को कठोर कार्रवाई करनी चाहिए । इस मौके पर आफिया प्रवीण, मीनाक्षी झा, प्रीति राय, शिवानी सिंह आदि सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

राजू सिंह,दरभंगा

Related posts

इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा – मैंने इस्तीफा दे दिया है और राज्यपाल से राज्य में सरकार को समाप्त करने के लिए भी कहा है…”

Bihar Now

व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Bihar Now

BJP विधायक को पास जारी करने के मामले में सरकार का बड़ा एक्शन…पास जारी करने वाला SDO सस्पेंड…

Bihar Now