Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबईराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर को उन्नाव रेप केस में मिली उम्र कैद की सजा

Advertisement

उन्नाव रेप केस में भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सिंगर को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है।दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने पीड़ित परिवार को ₹2500000 का मुआवजा देने का भी निर्देश दिया है। जब कोर्ट ने कुलदीप सिंगर को सजा सुनाई तो सिंगर जज के सामने हाथ जोड़ लिए।

Advertisement

इस मामले पर पीड़ित पीड़िता के वकील ने कोर्ट को बताया कि विधायक ने अपराध को छुपाने के लिए न सिर्फ केस को वापस लेने का दबाव बनाया बल्कि विधायक होकर ऐसा काम किया अगर देश को चलाने वाले लोग जिन पर जनता की रक्षा का दायित्व है वह ऐसा करेंगे तो फिर उनको सजा भी अधिकतम होनी चाहिए।

विशेष अदालत ने सिंगर के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 363,366, 376 और बच्चों को यौन उत्पीड़न से संरक्षण के लिए बने पक्षों की धारा के तहत मुकदमा चलाने के लिए आरोप तय किया था। बता दें कि 2017 में युवती का अपहरण और रेप करने के मामले में कोर्ट ने भाजपा से निष्कासित विधायक को दोषी करार दिया था लेकिन ढाई साल बाद उसे उम्र कैद की सजा सुनाई गई है।

Advertisement

Related posts

बिहार में छुट्टी कटौती पर सियासी घमासान,‌‌ अश्विनी चौबे ने कहा – बंटाधार वाली सरकार, नहीं सहेगा अपना बिहार !…

Bihar Now

नालंदा में 6 टुकड़ों में मिली प्रेमी विकास की लाश, प्यार का नतीजा…रूह कंपा देनेवाला खून !..

Bihar Now

लॉकडाउन के दौरान बेखौफ अपराधी, सीतामढ़ी में पिस्टल की नोक पर 17 लाख की लूट, दिनदहाड़े वारदात के बाद जांच में जुटी पुलिस…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो