Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यफोटो-गैलरीबिहारराष्ट्रीयस्वास्थ्य

मिथिलावासियों के लिए खुशी की सौगात, DMCH OPD में तमाम सुपरस्पेशलिस्ट चिकित्सा सोमवार से शुरू…

Advertisement

डीएमसीएच ओपीडी में न्यूरोलॉजिस्ट ने शुरू की मरीजों की चिकित्सा
• सोमवार से कार्डियोलॉजिस्ट शुरू करेंगे मरीजों की चिकित्सा
• साल के मध्य में सुपरस्पेश्लिटी अस्पताल शुरू होने पर लंबे उपचार के लिये किया जायेगा भर्ती
• हृदय व स्नायु रोग से संबंधित मरीजों को चिकित्सा के लिये अब नहीं जाना होगा बाहर
दरभंगा डी:ओपीडी में मरीजों को सुपरस्पेश्लिटी न्यूरोलॉजिस्ट चिकित्सक का लाभ मिलना शुरू हो गया. जबकि हृदय रोग से संबंधित मरीजों को सुपरस्पेश्पलिटी डॉक्टर से चिकित्सा का अवसर सोमवार से मिलने लगेगा. शनिवार से न्यूरोलॉजिस्ट अपने चैंबर में बैठकर संबंधित रोग से ग्रसित मरीजों को चिकित्सयीय परामर्श देंगे.
स्नायु एवं ह्रदय रोगियों को नहीं जाना होगा बाहर:
स्नायु रोग से संबंधित मरीजों को अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा. अब डीएमसीएच ओपीडी में ही रोगियों को सुपरस्पेश्लिटी चिकित्सकों से परामर्श का लाभ मिलेगा. इसके तहत लकवा, मिर्गी, कंपन, यादाश्त संबंधी बिमारी मेनेनजाइटिस आदि रोग के लिये चिकित्सयीय परामर्श मिल सकेगा. अभी फिलहाल संबंधित रोगियों को केवल परामर्श दिया जायेगा. वहीं लोगों को हृदय रोग से संबंधित रोगियों को भी यहीं उपचार मिल पायेगा.
कई मरीजों को मिला चिकित्सकीय परामर्श
छपरा निवासी सुरेन्द्र पांडे ने आज मेडिसिन विभाग में आकर न्यूरोलॉजिस्ट डॉ स्नेह झा से चिकित्सकीय परामर्श लिया. बुजुर्ग श्री पांडे को स्नायु से संबंधित बीमारी थी. उनको बोलने में समस्या हो रही थी. साथ ही उनको गला में संक्रमण था. वह विगत पांच महीने से इस रोग से ग्रसित थे. डॉक्टर ने उन्हें देखकर एमआरआई जांच के लिये कहा. जांचोपरांत रिर्पोट आने के बाद आगे की चिकित्सा प्रक्रिया की बात कही. इसके अलावा अन्य मररीजों ने अपने रोग से संबंधित चिकित्सकीय उपचार प्राप्त किया.
साल के मध्य तक सुपरस्पेश्लिटी अस्पताल के शुरू होने की संभावना:
सुपरस्पेश्लिटी अस्पताल अभी निर्माणाधीन है. साल के मध्य तक इसके तैयार होने की पुरी संभावना है. 150 करोड़ की लागत से 210 बेड का यह सुपरस्पेलियेटी अस्पताल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. इसे लेकर सांसद व स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने काम को जल्द पुरा करने का निर्देश दिया है. गौरतलब है कि इसके बन जाने के बाद इसमें मरीजों नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, सीटीवीएस, न्यूरो सर्जरी, गैस्ट्रोलॉजी, हेपाटोलॉजी, बर्न, प्लास्टिक एवं रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी, नियोनेटोलॉजी विभाग के तहत सुपरस्पेश्लिट डॉक्टर की ओर से चिकित्सीय सुविधा मिलेगी.
डीएमसीएच के अधीक्षक डॉ राज रंजन प्रसाद ने बताया ओपीडी में न्यूरोलॉजिस्ट व कार्डियोलॉजिस्ट सुपरस्पेश्लिटी चिकित्सकों की सेवा का लाभ मिलना प्रारंभ हो गया है. सोमवार से ओपीडी स्थित अपने चैंबर में मौजूद रहकर मरीजों की चिकित्सा करेंगे.

Advertisement

Related posts

विधानमंडल के स्वागत कक्ष का CM नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन, विधानसभा अध्यक्ष सहित कई मंत्री रहे मौजूद

Bihar Now

लॉक डाउन के बीच शुरू हुआ वाहनों का रजिस्ट्रेशन…

Bihar Now

अपराधियों ने युवक को मारी गोली, हालत गंभीर

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो