Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीबिहार

श्याम बसंत महोत्सव शुरू, हजारों की तादाद में लोगों ने निकाली निशान यात्रा…

Advertisement

सुपौल सदर बाजार स्थित राधा कृष्ण ठाकुर बाड़ी में आज से श्याम बसंत महोत्सव शुरू हुआ ,दो दिवसीय इस महोत्सव के पहले दिन हजारों महिला पुरुष श्रद्धालुओ ने निशान यात्रा निकालकर जय श्री श्याम के नारे से जिला मुख्यालय गुंजायमान रहा , इस निशान यात्रा की शुरुआत सदर बाजार के लोहिया चौक स्थित राजेश संथालिया के घर से निकलकर राधा कृष्ण ठाकुर बारी में समाप्त हुई। निशान यात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से गाजे बाजे के साथ गुजरते हुए ठाकुर बाड़ी पहुँचा।

बताया गया कि आज शाम श्याम बसंत महोत्सव में राष्ट्रीय स्तर के भजन गायक और गायिका भी शिरकत करेंगे जिसमे रेशमी शर्मा ,अमित पोद्दार ,राज पारिख,परविंदर पलक सहित कलकत्ता के डांस ग्रुप शामिल हो रहे है ।इसके लिए भव्य पंडाल का आयोजन किया गया है।महोत्सव को लेकर भक्तों में काफी उत्साह देखा गया।

Advertisement

निशान यात्रा में किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए ,जिस मार्ग से यात्रा निकाली उसे साफ सुथरी और आकर्षक बनाया गया।निशान यात्रा के बाद सभी निशान ठाकुरबाड़ी में जमा किये जायेंगे और उसे इकट्ठा करके उसे खाटू स्थान भेजे जाएंगे।आज और कल दो दिनों तक श्री श्याम की पूजा अर्चना होगी 56 भोग लगाएं जाएंगे और फिर प्रसाद वितरण किया जाएगा।खास बात ये है कि इस कार्यक्रम में शहर के अधिकांश लोग भाग ले रहे हैं ..

प्रभास चंद्रा, बिहार नाउ, सुपौल

Advertisement

Related posts

Big Breaking : सरेराह JDU(युवा) के राष्ट्रीय सचिव समेत दो लोगों को अपराधियों ने मारी गोली, एक की मौत,दूसरा गंभीर रूप से घायल…

Bihar Now

चुनाव खत्म होते ही पटना प्रशासन को अब याद आया कोरोना… घर में मनाएं छठ, टैंकर से गंगाजल पहुंचाने को भी तैयार अधिकारी..

Bihar Now

RJD MLC विनोद जायसवाल के आवास पर IT की रेड, टैक्स चोरी से जुड़ा है मामला

Bihar Now