Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़फ़ैशनबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

कोरोना को लेकर एलर्ट मोड पर दरभंगा DM, एहतियात के तौर पर 31 मार्च तक मॉल और जिम भी बंद…

Advertisement

राज्य सरकार के निदेश के आलोक में जिलाधिकारी, दरभंगा डॉ. त्यागराजन एस.एम. द्वारा जिला में अवस्थित सभी शॉपिंग मॉल को बंद रखने का निदेश जारी कर दिया गया है।

उन्हें केवल खाने/पीने, दवा आदि आवश्यक वस्तुओं की खरीद बिक्री करने की छूट दी गई है। लेकिन उन्हें शॉपिंग मॉल को प्रत्येक दिन पूर्णरूपेण सैनिटाइज करनी होगी। वहीं दुकान में प्रवेश करने वाले सभी सेल्समैन/ग्राहकों आदि को सैनिटाइजर या अन्य माध्यम से हाथ साफ कराये जाने के बाद ही प्रवेश कराया जायेगा। इसके लिए उन्हें पर्याप्त मात्रा में हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था रखनी होगी। 

Advertisement

वहीं शादी/ब्याह समारोह को छोड़कर अन्य प्रकार के पारिवारिक अथवा अन्य गैदरिंग में 50 से अधिक व्यक्तियों के शामिल होने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा उक्त आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने का निदेश सभी अनुमण्डल पदाधिकारी/अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी को दिया गया है।

उक्त के आलोक में सदर अनुमण्डल श्री राकेश कुमार गुप्ता द्वारा आज कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला में अवस्थित विभिन्न शॉपिंग मॉल के प्रोपराइटरों के साथ बैठक कर उन्हें सरकार के एडवायजरी से अवगत कराया गया और उन्हें अपने-अपने शॉपिंग मॉल को 31 मार्च तक बंद रखने को कहा गया है।

बैठक में उपस्थित मॉल के प्रतिनिधियों द्वारा सरकार के इस निर्णय का अनुपालन करने में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया गया।

इस बैठक में भी मार्ट, भी -2, सिटी कार्ट, बिग बाजार, र्पैटलून, सिटी लाइफ आदि शॉपिंग मॉल के प्रतिनिधि भाग लिये। आज की बैठक में जिस मॉल के प्रतिनिधि नहीं उपस्थित हुए उनको थाना के माध्यम से आदेश की प्रति भेजी गई है।

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

 

Related posts

Breaking : कोर्ट जा रहे वकील की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस..

Bihar Now

लापता युवक की बेरहमी से हत्या, झाड़ी में मिला शव … इलाके में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस…

Bihar Now

Exclusive: नहीं ध्वस्त हुई है 263 करोड़ की लागत से बनी “सुशासन” की पुल.. बिहार नाउ की रिएलिटी चेक में खबर निकली भ्रमक…

Bihar Now