Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराष्ट्रीय

श्रमिकों को देने वाले सहायता राशि के लिए बिहार में ही बैंक एकाउंट होने की बिहार सरकार के निर्देश के बाद सियासत तेज… कांग्रेस ने सरकार को घेरा…

Advertisement

वैश्विक महामारी कोरोना के बाद उत्पन्न हुई स्थिति में प्रवासीयो को लेकर बिहार में राजनीति अब अपने चरम पर है। बिहार सरकार के नए फरमान के बाद अब कांग्रेस बिहार सरकार को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है।

प्रवासी विस्थापितों को लेकर बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 04-05- 2020 एक आदेश जारी किया था की बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को उनके आने-जाने खर्चे के अलावा 500 और 1000 रुपए की सहायता राशि देगी जिसके बाद बिहार में प्रवासी मजदूरों के लिए बिहार सरकार का यह आदेश मानो मरहम का काम कर रहा है।

Advertisement

इसके बाद16-05-2020 को आपदा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत की तरफ से एक लेटर जारी किया गया जिसके बाद बिहार में राजनीति शुरू हो गई प्रत्यय अमृत द्वारा जारी किए गए पत्र में यह स्पष्ट किया गया की जो भी प्रवासी मजदूर बिहार आ रहे हैं उनके बैंक अकाउंट की सारी जानकारी उनको देनी है और वह बैंक अकाउंट बिहार में ही हो।

प्रत्यय अमृत के द्वारा जारी किए गए इस लेटर के बाद बिहार की राजनीति गरमाने लगी कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने सरकार के इस आदेश पर कहा कि यह तो हद ही हो गई कोई सरकार अपने अभावग्रस्त श्रमिकों और मजदूरों के लिए यह आदेश कैसे जारी कर सकती है ।

महीप राज, बिहार नाउ, पटना

 

Related posts

प्रेरणा के स्रोत : संत रविदासजी की जयंती पर CM नीतीश ने राज्यवासियों की दी श्रद्धांजलि..

Bihar Now

रामकृपाल यादव का‌ RJD पर जोरदार हमला,कहा – जिसे अपना घर नहीं संभल रहा,वो दूसरों की घर की चिंता क्या करेंगे !…

Bihar Now

बिहार में MLC चुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, दरभंगा से मो.इम्तियाज नूरानी को बनाया उम्मीदवार…

Bihar Now