Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने का कांग्रेस ने किया समर्थन…कहा- श्रमिकों व गरीबों को बेहतर सुविधा दे सरकार…

Advertisement

कांग्रेस विधान परिषद के सदस्य प्रेम चंद्र मिश्रा ने लॉक डाउन को 31 मई तक बढ़ाने को उचित ठहराते हुए सरकारों से प्रवासी श्रमिकों-गरीबों को उनके घरों तक पहुँचाने तथा उन्हें हर संभव मदद के प्रयासों में तेजी लाने को कहा है।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमीत मरीजों की संख्या में हो रहे बढ़ोतरी के लिए प्रवासियों को जिम्मेदार ठहराये जाने संबंधी बयानों पे रोक लगावें क्योंकि यह ना सिर्फ अनुचित है बल्कि अफसर शाही के ओछे मानसिकता को दर्शाता है।
उन्होंने कहा कि लगातार रोज मरीजों,संक्रमित लोगों की संख्या की जानकारी देते वक्त अधिकारी बाहर से आ रहे मज़दूरों की उसमे कितनी संख्या है को अलग से बता कर क्या साबित करना चाहते हैं? कुछ दिन पहले ये लोग ऐसे ही तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की संख्या को बता कर उन्हें जिम्मेदार ठहराते थे।
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रवासियों के ट्रेन या अन्य साधनों से बिहार आने के बाद जिस तरह से बसों में भर भर कर सोशल डिस्टेन्स की अवहेलना कर उन्हें क्वारेंटिंन सेंटरों या उनके घर भेजा जा रहा है वह भी संक्रमण फैलाने की एक वजह हो सकती है।
कांग्रेस की नजर में अभी भी राज्य में कोरोना जांच की गति अत्यंत कम है तथा इसके संक्रमण को रोकने को लेकर जितने इंतेजाम होने चाहिए उसमे बिहार पीछे है ऐसी सूरत में प्रवासियों को संक्रमण बढ़ाने संबंधी बयानों से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को परहेज करना चाहिए तथा सरकार को क्वारेंटिंन केंद्रों पे सुविधा बढ़ानी चाहिए तभी लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने की कोई प्रासंगिकता होगी।

Advertisement

ब्यूरो रिपोर्ट, बिहार नाउ

 

Related posts

बिहार में फिर से हो पूर्ण लॉक डाउन, सीएम नीतीश कुमार से बिहार कांग्रेस की मांग…

Bihar Now

जमीनी विवाद में पीट-पीटकर एक वार्ड सदस्य की हत्या, 6 लोगों की हालत गंभीर …

Bihar Now

“सु”शासन राज में चलती बस पर फायरिंग, ड्राइवर को लगी गोली, हड़कंप…

Bihar Now