Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

सृजन घोटाला में ED की बड़ी कार्रवाई, 14 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त..

Advertisement

बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। इस वक्त की जो बड़ी खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक ईडी ने 14 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति सृजन घोटाले में कार्रवाई करते हुए जब्त की है। इनकी तरफ से की गई कार्रवाई में 14.32 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है जिनमें 20 फ्लैट, 18 दुकानें, 33 प्लॉट और एक कार भी शामिल है। इसके अलावे बैंक में रखा 4 करोड़ 84 लाख रुपए 20 जब्त किया गया है।

सूत्रों के हवाले से जो बड़ी खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक के प्रवर्तन निदेशालय ने पटना और भागलपुर के अलावे नोएडा गाजियाबाद पुणे और रांची में यह एक्शन लिया है ।सृजन घोटाले से जुड़े अभियुक्तों की संपत्ति को ईडी ने अटैच किया है। नोएडा गाजियाबाद और भागलपुर में कुल 18 दुकानों को अटैच किया गया है।

Advertisement

बता दें कि भागलपुर में कई सरकारी विभागों की रकम सीधे विभागीय ख़ातों में न जाकर या वहां से निकालकर ‘सृजन महिला विकास सहयोग समिति’ नाम के एनजीओ के छह ख़ातों में ट्रांसफ़र कर दी जाती थी। 2007-08 में भागलपुर में सृजन को-ऑपरेटिव बैंक खोला गया। इसके बाद विकास के नाम पर आने वाला सरकारी पैसा इस बैंक के खाते में ट्रांसफर होता था और इसके बाद यह पैसा यहां से निकालकर बाजार में पहुंचाया जाता था। इस पैसे को खपाने के लिए कई एनजीओ भी बने। बताया जाता है कि इन एनजीओ के नाम पर अधिकारियों ने ब्लैक मनी को व्हाइट मनी में बदला और करोड़ों रुपये का घोटाला किया। इस मामले में तत्काली डीएम वीरेन्द्र यादव पर भी चार्जशीट किया गया था।

महीप राज, बिहार नाउ, पटना

Advertisement

Related posts

“बांझ क्या जाने परसौती का हाल “… नीतीश कुमार के साथ गिरिराज सिंह पर गरजे पप्पू यादव….

Bihar Now

“राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के 76 वें जन्मदिन ” समाजिक न्याय और सद्भावना दिवस” के रूप में मनाया गया, लाखों लोग बने सहभागी”

Bihar Now

बिहार के स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, मृत डॉक्टर को बना दिया सिविल सर्जन, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने संबंधित अधिकारी को शो काउज करने की कही बात….

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो