Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीयस्वास्थ्य

कोरोना संकट के बीच संविदा पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी…

Advertisement

जिले में संविदा पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी रही। इस कोरोना संक्रमण काल में स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल की वजह से मरीजों के इलाज में भी भारी अनियमितता देखी जा रही है ।

दरअसल संविदा पर कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी अपनी 17 सूत्री मांगों को लेकर 21 जुलाई से हड़ताल पर हैं। स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि 2019 से उनके वेतन में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की गई है । साथ ही साथ कोरोना काल मे सरकार के द्वारा कहा गया था कि 1 महीने का अतिरिक्त वेतनमान दिया जाएगा लेकिन अतिरिक्त वेतनमान तो दूर नियमित वेतनमान भी समय से नहीं दिया जा रहा । इतना ही नहीं स्वास्थ्य कर्मी जान जोखिम में डालकर कोरोना मरीजों की सेवा करते हैं लेकिन उनके परिवार के लिए सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की घोषणा नहीं की गई ।

Advertisement

स्वास्थ्य कर्मियों का मांग है कि उनकी सेवा को नियमित किया जाए साथ ही साथ किसी अनहोनी घटना के बाद 25 लाख का इंश्योरेंस किया जाए जिससे कि विपत्ति के समय उनके परिवार सुरक्षित रह सकें । स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि इस बार सरकार के द्वारा अगर सार्थक कदम नहीं उठाए गए तो उन लोगों का आंदोलन लगातार जारी रहेगा।

धनंजय झा बिहार नाउ बेगूसराय
बर – स्वास्थ्थ्थ्थ्थ्थ – स्स्थ्य््य्य्य्य प्रााा

Related posts

लॉकडाउन बढाने का समर्थन, इसकी गंभीरता को समझने की आवश्यकता – विनोद चौधरी, Ex -MLC

Bihar Now

पीएम के जन्मदिन पर हवन का आयोजन, दरभंगा MP ने की दीर्घायु होने की मंगलकामना…

Bihar Now

पशुओं के साथ हो रहे क्रूरता को रोकने एवं जागरूकता के लिए समाहरणालय में हुई बैठक

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो