Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

ऐसी स्वास्थ्य व्यवस्था पर शर्म करो सरकार !…पिता अपने पीठ पर ऑक्सीजन सिलेंडर लिए और मां ट्रे में नवजात लिए लगा रही अस्पताल का चक्कर !…

Advertisement

बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बेपटरी है। सिस्टम को पटरी पर लगाने की तमाम कवायद फेल साबित हो रही है.सीएम नीतीश बार-बार अधिकारियों को चेतावनी दे रहे उसका भी कोई असर देखने को नहीं मिल रहा। बक्सर से एक तस्वीर आई है जिससे देखऱ आप अनुमान लगा सकते हैं कि यह बिहार है जहां कि स्वास्थ्य कभी वनहीं सुधरेगी।बक्सर के सदर अस्पताल में व्यवस्था ऐसी है कि मरीज को अपनी जान की रक्षा के लिए ऑक्सीजन का सिलेंडर अपनी पीठ पर लेकर चलना पड़ता है।

यह वाकया है बक्सर के सदर अस्पताल का, जहां एक दंपत्ति अपने नवजात की प्राण रक्षा के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर लगाए और नवजात बच्चे को ट्रे में लिए हुए डॉक्टर से दिखाने के लिए घूम रहा था। डॉक्टर ने बेड तक जाकर उन्हें देखना मुनासिब नहीं समझा और वह घंटों चक्कर काटता रहा। आखिरकार समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण इस नवजात की मौत हो गई।

Advertisement

जानकारी के अनुसार राजपुर थाना क्षेत्र के सखुआना गांव के सुमन कुमार की पत्नी का प्रसव होना था। परिजन मरीज को लेकर चौसा अस्पताल पहुंचे थे। जहां से चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया था। हालांकि परिजन प्रसूता को लेकर चौसा स्थित किसी निजी क्लिनिक में पहुंच गए। जहां पर प्रसुता का ऑपरेशन कर प्रसव कराया गया। प्रसव के बाद नवजात की गंभीर स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। परिजनों ने बताया कि उक्त निजी अस्पताल के द्वारा ऑक्सीजन सिलेण्डर लगा कर रेफर कर दिया गया था। जहां पर इलाज के दौरान नवजात की मौत हो गई थी।

ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसे लापरवाह निजी क्लिनिक संचालन करने वालों के खिलाफ प्रशासन कब कार्रवाई करेगा। नवजात की मौत के बाद सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जायेगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

महीप राज, बिहार नाउ, पटना

Related posts

सड़क दुघर्टना में छात्र की मौत पर बवाल, पुलिस और ग्रामीण के बीच नोंक-झोंक, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ पूरा इलाका…

Bihar Now

मोतिहारी में विस्फोट से 8 लोगों की मौत, 15 से ज्यादा घायल.. मौके पर कैंप कर रही पुलिस…

Bihar Now

दरभंगा जेडीयू के नए अध्यक्ष बने डॉ विनय कुमार चौधरी उर्फ अजय चौधरी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो