Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीदिल्लीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

रामजन्म भूमि पूजन में मिथिलांचल की अहम भूमिका, सुरक्षा से लेकर मुख्य पुरोहित तक दिखे मिथिला के लाल…

Advertisement

लाखों वर्ष बाद फिर 5 अगस्त मिथिलांचल और बेगुसराय का नाम सुनहरे अक्षर में लिखा जाएगा।प्रभु श्री राम का सम्बन्ध लाखों वर्ष पूर्व से ही मिथिलांचल से जुड़ा हुआ है।क्योंकि माता सीता मिथिलांचल की बेटी थी और जब उनकी विदाई हुई थी तो सायं काल उनका रथ बेगुसराय के सिमरिया गंगा तट पर ही रुकी थी।

संयोग का दिन आज जब 500 वर्ष बाद अयोध्या में राम जन्मभूमि का पूजन हो देश के प्रधानमंत्री कर रहे थे तो उस वक़्त भी मिथिलांचल के ही लाल का कारनामा देखने को मिला।जहाँ सुरक्षा से लेकर मुख्य पुरोहित तक मिथिलांचल के ही लाल नज़र आ रहे थे।

Advertisement

जिलाधिकारी के रूप में जहां मधुबनी के लाल अनुज कुमार झा नियुक्त थे वहीं सुरक्षा के दायित्व बेगुसराय के लाल दीपक कुमार अपना फर्ज निर्वाह कर रहे थे। दीपक कुमार अयोध्या के डी आई जी के रूप में वहां प्रतिनियुक्त थे मगर बेगुसराय के लोग उन्हें हनुमान के रूप में सेवा करते हुए देख रहे थे।जिले के लोगों का मानना है जैसे प्रभु का शिक्षा बाल्मीकि और वेद व्यास के द्वारा मिली थी उसी रूप में भूमि पूजन में मुख्य पुरोहित पंडित गंगाधर पाठक को आज सम्पूर्ण मिथिलांचल और बेगुसराय के लोग देख रहे थे।बताते चले कि अयोध्या में तैनात डी आई जी दीपक कुमार बेगुसराय के रामदीरी गाँव के निवासी सुमन कुमार सिंह के पुत्र है वही भूमि पूजन में मुख्य पुरोहित पंडित गंगाधर पाठक बेगुसराय के बरौनी के निवासी हैं।

धनंजय झा बिहार नाउ

Related posts

दरभंगा बम ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार संदिग्धों को किया गया विशेष कोर्ट में पेश ,8 दिनों के रिमांड पर भेजे गए गिरफ्तार संदिग्ध, NIA ने कोर्ट से की थी मांग…

Bihar Now

ये कैसा सुशासन ?… नीतीश कुमार से राबड़ी देवी का सवाल…

Bihar Now

दिल्ली पर आर-पार, 70 सीटों का ‘सुपर शनिवार’…कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग शुरू…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो