Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

बिहार में तय समय पर ही होगा विधानसभा चुनाव, चुनाव आयोग ने किया स्पष्ट…

Advertisement

बिहार में समय पर चुनाव होंगे अथवा नहीं इसको लेकर एक बार फिर चुनाव आयोग ने अपनी स्थिति साफ कर दी है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव को तय वक्त पर करवाने के लिए चुनाव आयोग, राज्य और जिला प्रशासन तैयारियां कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर कई तरह के दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं और चुनाव प्रक्रिया के दौरान इनका पालन करना होगा। जाहिर है मुख्य चुनाव आयुक्त के इस ताजा बयान के बाद एक बार फिर यह स्पष्ट हो गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव तय समय पर ही कराए जाएंगे।

मुख्य चुनाव आयुक्त के अनुसार बिहार में कोरोना संक्रमण के बीच भी चुनाव सही तरीके से संपन्न हो सके इसको लेकर बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त ने राज्य में 33797 एक्स्ट्रा पोलिंग बूथ बनाने का फैसला किया है। बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने एक बूथ पर मतदाताओं की संख्या 1000 निर्धारित कर दी थी जबकि यह बिहार में यह आंकड़ा फिलहाल 1500 था। बिहार निर्वाचन आयोग के अतिरिक्त पोलिंग बूथ बनाने के फैसले के साथ ही बिहार में एक बूथ पर औसत वोटरों की संख्या 985 से घटकर 678 हो जाएगी।

Advertisement

यही नहीं एक निजी चैनल से बातचीत में मुख्य चुनाव आयुक्त ने ये भी कहा कि बिहार में चुनाव संपन्न कराने के लिए आयोग ने 1, 80, 000 अतिरिक्त मतदान कर्मियों की व्यवस्था भी की है इसके अतिरिक्त राज्य चुनाव आयोग बिहार को अतिरिक्त. चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सभी जिलों में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के सामने ईवीएम मशीनों की सुरक्षा जांच भी की जा रही है…

।चुनाव आयोग मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा के कोरोनावायरस के कारण मतदाताओं के चुनाव पर कोई प्रभाव ना पड़े इसके लिए एसएमएस, सोशल मीडिया, एडवर्टिजमेंट और टेलीविजन के माध्यम से लोगों को मतदान के बारे में जागरूक किया जाता रहेगा।

बता दें कि बिहार में 29 नवंबर से पहले किसी भी हाल में नई सरकार को शपथ ग्रहण कर लेना है। इसको लेकर चुनाव की पूरी प्रक्रिया नवंबर के अंतिम सप्ताह से पहले पूरी कर ली जानी है। जाहिर है अब चुनाव आयुक्त के बयान से यह साफ हो गया है कि बिहार में तय समय पर ही चुनाव होंगे अतः अब बिहार में चुनाव को लेकर सारी आशंका है खत्म हो गई है।

Advertisement

Related posts

नीतीश कुमार की विकास गाथा को “अभियान” के जरिए अवगत कराने की कवायद… अशोक चौधरी के नेतृत्व में 2025 तक चलेगा “मेरा नेता,मेरा अभिमान” कार्यक्रम…

Bihar Now

विश्व कैंसर दिवस पर निशुल्क जांच शिविर का आयोजन, 4 से 10 फरवरी तक लगेगा शिविर…

Bihar Now

घरेलू विवाद में एक शख्स ने फहले अपनी मां की पिटाई की, फिर खुद कर लिया खुदकुशी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो