Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

लापरवाह पैनोरमा बिल्डर्स की मनमानी ने उड़ा दी कई घरों की नींद…पूछ रही जनता, आखिर क्यों ख़ामोश है जिला प्रशासन ?…

Advertisement

* इंसाफ के लिए दरबदर भटक रहे हैं पीड़ित रूबी झा सहित कई लोग आखिर कब खुलेगी नगर आयुक्त की नींद ?…

* पैनोरमा के खोदे गए गड्ढे से भवन के क्षतिग्रस्त होने का खतरा लगभग तय।

Advertisement

*नगर पालिका अधिनियम2007 एवं बिहार भवन के सुसंगत प्रावधान के तहत पैनोरमा बिल्डर्स को दंडित करने हेतु स्थल जांच प्रतिवेदन नगर आयुक्त को किया समर्पित।

रिपोर्ट:- मनीष कुमार सिंह /पूर्णिया

पूर्णिया शहर के खजांची थाना अंतर्गत नवरतन हाता वार्ड 21निवासी रूबी झा पैनोरमा विल्डर्स की लापरवाही के कारण बारिस के पानी मे घर के कटाव से संबंधित खजांची थाना अध्यक्ष सहित कई वरीय अधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी।
दो वर्ष से हो रहे घर के नुकसान को लेकर कार्यवाही की मांग की थी । जिसके आलोक में 14 सितंबर को महापौर ,पार्षद, नगर निगम के कर्मी कमेश प्रसाद यादव, अविनाश कुमार सिंह सहित कई अधिकारियों के द्वारा स्थल जांच कर बताया कि विगत लगभग एक साल से पैनारोमा बिल्डर्स( सीमांचल इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड) अवैध ढंग से खुदाई कर रूबी झा सहित सिंधु झा ,रवि कुमार, पूजा मुद्रिका और प्रदीप दास को जान माल एवं भवन को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से मनमानी तरीका से परेशान किया जा रहा है स्थल पर लगभग 10 से 15 फीट गड्ढा होने की वजह से वर्षा का पानी एकत्र रहता है जिसमें स्थानीय पीड़ित लोगों का के अपने खर्चे से तत्काल अस्थाई व्यवस्था कर कुछ चौड़ाई तक मिट्टी एवं बालू युक्त बैग लगाया गया है। नगर निगम के मानचित्र प्रभारी एवं तकनीकी पर्यवेक्षक द्वारा 28 अगस्त को जांच प्रतिवेदन दिया है जिसमें प्रस्तावित स्थल पर पैनोरमा बिल्डर्स का भवन मानचित्र नगर निगम पूर्णिया से स्वीकृत नहीं है स्थल पर पीड़ित परिवार के पुराने भवन जिसमें अव्यवस्थित हैं जगह-जगह दीवाल में दरार देखा गया चारदिवारी पूरी तरह से टूट कर गिर गया। तकनीकी दृष्टिकोण से अगल बगल का भवन सुरक्षित होना असंभव है। मकान के काफी नीचे तक खुदाई किया गया है जिसमें आकश्मिक दुर्घटना की संभावना को इनकार नहीं जा सकता है। अवैध ढंग से खुदाई कर पीड़ित परिवार को जान माल का नुकसान के उद्देश्य में लगे पैनारोमा बिल्डर्स को नगर पालिका अधिनियम 2007 एवं बिहार भवन के द्वारा दंडित करने हेतु नगर आयुक्त को स्थल जांच प्रतिवेदन समर्पित किया ।अब

जानिये रूबी झा बीती हुई दास्तान।
——————————————

घर के बगल में पैनोरमा बिल्डर्स ने डेढ़ वर्ष पहले बेसमेंट निर्माण के लिए बड़ा गड्ढा खोदकर छोड़ दिया था। बारिश के कारण बेसमेंट के गड्ढे में 2 दिन पूर्व में हुए बारिश का पानी जमा होने से रातो रात घर का कटाव हुआ , कटाव से चार दिवारी भी गिर गया और मकान की नींव तक के मिट्टी को ध्वस्त कर दिया । जलजमाव के कारण मेरे मकान का नीव, संरचना पर निश्चित रूप से कुप्रभाव डाल रहा है। और सूखने तक जारी रहेगा। खुदाई कार्य से लेकर घटना के पूर्व तक बिल्डर्स के लोगों को नियमानुकूल कार्य कर मकान को संभावित खतरा से बचाने के लिए आग्रह किया पर बिल्डर्स के लोगों ने नजरअंदाज करते गए। इस लापरवाही की वजह से आसपास के घरों में भी कटाव का खतरा उत्पन्न हो गया है। इस बाबत पूछे जाने पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि इस संबंध में आवेदन दिया गया है इसकी जांच करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

स्थल जाँच में गये प्रतिनिधि ।
———————————
स्थल जाँच में गये वार्ड नंबर 21 के वार्ड पार्षद अमित कुमार, वार्ड 24 के वार्ड पार्षद प्रतिनिधि अजय श्रीवास्तव ,वार्ड दो के पार्षद प्रतिनिधि राजीव रंजन सहाय ,अमरेंद्र नाथ ठाकुर, विकास मिश्र नवरतन हाता ने भी इन भटकते पीड़ित परिवार की दर्द पर लगाई सच्चाई की मोहर कहा रूबी झा ने नगर आयुक्त, जिला पदाधिकारी ,सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं खजांची थानाध्यक्ष को लिखित आवेदन देकर लगाई न्याय केेई गुहार और दो वर्ष से हो रहे घर के नुकसान को लेकर कार्रवाई के लिये भी मांग किया पर मिला क्या नगर आयुक्त की चुप्पी और और दर बदर भटकने की गारंटी।

Related posts

सम्राट चौधरी पर ‘PK’ का तंज… “बिहार में नेता बनना है, तो बड़े बाप का लड़का होना जरूरी, तभी लगेगा जाति का ठप्पा”..

Bihar Now

Breaking : अररिया में पत्रकार की गोली मारकर हत्या… घर में घुसकर अपराधियों ने मारी गोली… “सु”शासन पर सवाल, कहां है सरकार ?….

Bihar Now

Big Breaking : अभी अभी मुखिया पर अंधाधुंध फायरिंग, फायरिंग करते हुए मौके से फरार हुआ अपराधी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो