Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि जनविरोधी – प्रेम चंद्र मिश्रा

Advertisement

कांग्रेस पार्टी के विधान परिषद सदस्य प्रेमचंद मिश्रा ने आये दिन पेट्रोल,डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को जन विरोधी बताते हुए कहा कि इस वजह से मंहगाई चरम पे है और आमजनों, गरीबों-किसानों-मजदूरों तथा ट्रांसपोर्टरों पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल,डीजल,रसोइ गैस की कीमतों में लागातार हो रही वृद्धि केंद्र और राज्य सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है और आम जनता पर जहां बोझ बढ़ता जा रहा है वहीं सरकारी खजानो को भरने और तेल कंपनियों को बेशूमार लाभ प्राप्त हो रहा है।
उन्होंने केंद्र सरकार तथा बिहार सरकार पे आरोप लगाया कि उसके द्वारा लिए जा रहे एक्साइज ड्यूटी और वैट के कारण आमजनता को लगभग क्रमशः पेट्रोल 45 रुपये तथा डिजल 43.50 रुपये प्रतिलीटर मंहगा खरीदना पड़ रहा है। उन्होंने बताया की कांग्रेस सरकार के समय 2014 मई माह में कच्चे तेल की कीमत 116 डॉलर प्रति बैरेल था और पेट्रोल 74 रुपये तथा डीजल 57 रुपये प्रति लीटर मिल रहा था उस तुलना में आज कच्चे तेल की कीमत आधी से भी कम होने के बावजूद पेट्रोल 91.12 पैसे तथा डीजल 84.57रुपये प्रति लीटर क्यों बिक रहा है बिहार में यह भाजपा-जदयू सरकार को बताना चाहिए।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय रसोई गैस 414 रुपये प्रति सिलेंडर था जो आज 867 रुपये तक पहुंच गया है जो दुगुनी से भी ज्यादा है।
उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा एक्सआइज शुल्क की लगातार वृद्धि के कारण पेट्रोल प्रति लीटर 24 रुपये तथा डीजल 28 रुपये प्रतिलीटर मंहगा तथा बिहार सरकार के द्वारा लिए जा रहे वैट तथा सरचार्ज के कारण लोगों को पेट्रोल प्रति लीटर 22.15 रुपया मंहगा तथा डीजल 16.30 पैसे प्रति लीटर मंहगा खरीदना पड़ रहा है मतलब डबल इंजन की सरकार के विभिन्न टैक्स के कारण बिहार के लोगों को प्रतिलीटर 45 रूपया मंहगा पेट्रोल तथा 44 रुपया मंहगा डीजल खरीदना पड़ रहा है।
उन्होंने दोनों सरकारों पर अपना खजाना भरने का आरोप लगाया और कहा कि इन सरकारों ने अबतक अबतक इन टैक्स और वैट की आड़ में 270 अरब रुपये कमाए हैं जो स्पष्ट रूप से जनविरोधी कदम है और आमजनता को विभिन्न कठिनाईओं में धकेलने जैसा है। उन्होंने पूछा कि कच्चे तेल की कीमतों में कमी का लाभ बिहार के लोगों को क्यों नही मिल रहा है यह बताए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी। उन्होंने कहा कि अगर डबल इंजन वाली सरकार चाहे तो लोगों को 45 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल तथा 40 रूपये प्रतिलिटर डीजल आज भी मिल सकता है लेकिन सत्ता में बैठे लोगों को आमजनता को राहत देने की मंशा नही है।
उन्होंने मांग किया कि पेट्रोल डीजल पे लिए जाने वाले टैक्स और वैट में कटौती कर आमजनता को सस्ते दर पर पेट्रोल डीजल उपलब्ध कराएं मुख्यमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री।

Advertisement

 

Related posts

“फुल प्लेट बनाम साढ़े सात रुपया का बेबस द्वंद्व”… किसने नीतीश सरकार को बताया साढ़ेसाती सरकार ?….

Bihar Now

मोतिहारी में पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुए डकैतों का है नेपाल कनेक्शन, तफ्तीश में जुटी पुलिस…

Bihar Now

CoronaWarriors को सेना का ग्रैंड सैल्यूट, Patna में हो रही आसमान से फूलों की बारिश…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो