Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

शराबबंदी वाले राज्य बिहार में जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत…ये कैसी शराबबंदी सीएम साहब ?…

Advertisement

बिहार में पूर्ण शराबबंदी दावा करने वाली नीतीश सरकार पर एक बार फिर से सवालिया निशान खड़ा हो गया है.. नीतीश सरकार शराब बंदी कि भले ही लाख दावे करें लेकिन जमीनी हकीकत सच्चाई से परे हैं.. शराबबंदी वाले राज्य बिहार में जहरीली शराब पीने से कुल 12 लोगों की मौत हो चुकी है… नवादा मे 6, बेगूसराय में 2 और रोहतास में 4 लोगों की जहरीली शराब से मौतें हो गई है ,जबकि 2 लोगों की आंख की रोशनी चली गई है…

बिहार में कुल 12 लोगों की मौत के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गई है..तमाम आला अधिकारी शराबबंदी के सच को खगालाने के लिए मौके वारदात पर जुट गए हैं…

Advertisement

नवादा के डीएम व एसपी मौके वारदात पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए हैं तो वहीं बेगूसराय के डीएम एसपी भी मौके वारदात पर पहुंचकर जांच की बेगूसराय के डीएम ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में कहीं से भी जहरीली शराब से मौत का मामला नहीं लग रहा है..हालांकि ये पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगी जो आखिर दो लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई है या नहीं ?..

वहीं बेगूसराय में मृतक के परिजन ने सीधा आरोप लगाया है कि मौत जहरीली शराब से ही हुई है और इस इलाके में खुलेआम देसी व विदेशी शराब की बिक्री व उत्पादन होती है और इस बात की जानकारी लगातार स्थानीय प्रशासन से लेकर वरीय प्रशासन तक दी जाती है, बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होती है.

.ये तमाम बातें मृतक के परिजनों ने डीएम बेगूसराय से सीधे कहा है.

. डीएम बेगूसराय ने परिजन को जवाब देते हुए कहा कि नाम दीजिए ऐसे लोगों का, कार्रवाई जरूर होगी…

वहीं दूसरी ओर रोहतास में एक बार फिर शराब ने कहर बरपाया हैं। पिछले महीने भी जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत तथा 2 लोगों के आंख की रौशनी चली जाने की बात सामने आई थी। लेकिन इस बार होली के मौके पर जहरीली शराब पीकर पांच अन्य लोगों की मौत की खबर सामने आई है। परिजन भी खुलकर कह रहे हैं कि उनके लोग शराब पीकर मरे हैं। वहीं दूसरी ओर शराब का मामला होने के कारण प्रशासन पूरे मामले से पल्ला झाड़ रही हैं।

– पहला मामला रोहतास जिला कोचस से जुड़ा हुआ है। जहां अलग-अलग गांव में पिछले 3 दिनों में 4 लोगो की मौत हो गई हैं। जिला के कोचस थाना के चवरी गांव में जहां राम अवतार राम की मौत हो गई। मृतक की पत्नी लखपति देवी ने बताया कि उसके पति शराब पिए थे। शराब पीने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ी तो अस्पताल ले गए। जहां राम अवतार ने दम तोड़ दिया।

 

वहीं दूसरी घटना कोचस के मनोज राम तथा विनोद चौहान के साथ घटी। दोनों के परिजन स्पष्ट रूप से बता रहे हैं कि मनोज तथा विनोद ने होली के दिन शराब पी थी। बाद में तबीयत बिगड़ी तो कोचस के एक निजी क्लीनिक में ले गए। जहां डॉक्टर भी दोनों को नहीं बचा पाए। मनोज की पत्नी लाली देवी तथा विनोद चौहान की भाभी मीना देवी ने दोनो के शराब किए जाने की बात स्वीकार की है।

वही कंजर गांव में राजेश चौहान की भी मौत हो गई। राजेश गांव में ही कहीं से शराब पीकर आया तथा अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी। मृतक राजेश चौहान के रिश्तेदार चंदन चौहान ने भी राजेश के शराब पीने की बात स्वीकारी है।

जबकि ताजा मामला करगहर थाना क्षेत्र के रामपुर से आई है। आज गिरिजा शंकर सिंह के पुत्र सतीश कुमार सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हुई है। जिनके परिजन भी शराब पीने की बात स्वीकार रहे हैं।

बेगूसराय से धनंजय, रोहतास से राकेश के साथ नवादा से दीपक, बिहार नाउ…

 

Advertisement

Related posts

Big Breaking : छठ घाट पर फायरिंग से पहले पिस्टल लोड करते अपराधियों का वीडियो वायरल, बेखबर बनी रही पुलिस ?…

Bihar Now

समस्तीपुर को मिली बड़ी सौगात !… मुख्यमंत्री ने श्रीराम जानकी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का किया लोकार्पण… नीतीश कुमार का गुलाब फूल देकर बीजेपी सांसद ने किया स्वागत…

Bihar Now

Big Breaking : बेगूसराय के बाद बेतिया में सिरियल फायरिंग,7 लोगों को मारी गोली… 2 की हालत गंभीर…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो