Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

Exclusive : मधुबनी हत्याकांड में सबसे सनसनीखेज खुलासा… बिहार नाउ के हाथ लगे तमाम अहम सबूत…आखिर सच क्या है ?…

Advertisement

देश के तमाम प्रांतों में जहां होली के दिन जिस वक्त रंगों की होली खेली जा रही थी, उसी वक्त बिहार के मधुबनी में खून की होली खेली गई.. मधुबनी के महमदपुर में एक ही परिवार के 5 भाईयों की निर्मम हत्या कर दी गई… और एक भाई अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है.. मधुबनी की घटना पर बिहार की राजनीति भी उफान पर है..

पीड़ित परिवार के पास तमाम दलों के नेताओं सहित कई संगठन के लोगों के आने की सिलसिला जारी है.. तमाम नेता सहित पीड़ित परिवार सरकार से, सिस्टम से न्याय और इंसाफ की मांग कर रहे हैं.. इस सबके बीच बिहार नाउ के हाथ कुछ अहम सबूत हाथ लगे हैं जो न सिर्फ चौंकाने वाला है बल्कि एक सवाल है उनसे जो पूरी तौर पर निष्पक्ष इंसाफ की मांग कर रहे हैं..सवाल स्थानीय प्रशासन से.. सवाल सिस्टम से ?..

Advertisement

पीड़ित परिवार को बिल्कुल निष्पक्ष इंसाफ ये हर कोई चाहता है लेकिन निर्दोष भी इस आक्रोश के आग में न जले ये भी बहुत अहम है… हमारे पास जो महमदपुर कांड से संबंधित सबूत मौजूद हैं, उसके मुताबिक न सिर्फ पीड़ित परिवार, बल्कि कुछ आरोपी के परिवार को भी इंसाफ की सख्त दरकार है..

बिहार नाउ के पास मौजूद सबूत के मुताबिक, कुछ ऐसे लोगों का नाम एफआईआर में दर्ज करवाया गया है, जो घटना के समय व दिन न सिर्फ घटनास्थल पर बल्कि बिहार से बाहर थे.. जिसकी सीसीटीवी फुटेज भी बिहार नाउ के पास मौजूद है…

मौजूद सबूत व फुटेज के मुताबिक, आरोपी उमेश सिंह उर्फ बीडीओ, पिता – स्व. महंत सिंह, ग्राम – महमदपुर घटना के दिन दिल्ली में मौजूद हैं.. रेलवे टिकट के अनुसार, आरोपी उमेश सिंह उर्फ बीडीओ अपने बहू को लेकर दिल्ली के समीप गाजियाबाद स्थित बेटे के आवास पर 16 मार्च 2021 को  गए थे.. उनकी रिर्टनिंग 9 अप्रैल 2021 को वापसी मधुबनी हुई है यानी घटना के 10 दिनों बाद..उमेश सिंह के गाजियाबाद में मौजूदगी का तमाम सीसीटीवी फुटेज बिहार नाउ के पास मौजूद है…

आरोपी उमेश सिंह उर्फ बीडीओ पर एफआईआर के मुताबिक घटना के समय पिस्टल लेकर गोली चलाने सहित लोहे का रॉड मारने का आरोप है.. अब सबसे बड़ा सवाल, सही कौन FIR या मौजूद सबूत  ?….

अब बात करते हैं आरोपी मनोज झा की… घटना से एक दिन पहले यानी 28 मार्च 2021 को मनोज कोलकाता के लिए ट्रेन पकड़ लिए हैं.. और खबर लिखे जाने तक  आरोपी मनोज झा कोलकाता में ही मौजूद हैं.. बावजूद इन पर भी एफआईआर के मुताबिक, घटना के समय गोली चलाने सहित लोहे की रॉड से हमला करने का आरोप है..

स्थानीय के बातचीत के आधार पर मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ आरोपी ऐसे भी हैं जिनकी उम्र 80 वर्ष से ज्यादा है और वो चलने फिरने में भी असमर्थ हैं बावजूद उनलोगों की भी नाम एफआईआर में दर्ज है.. कुछ लोगों का ये भी कहना है कि राजनीति और पंचायत चुनाव भी इसमें बहुत बड़ा हथियार बनना हुआ है .. हालांकि इस बातों का बिना सबूत के तर्कों का बिहार नाउ पुष्टि नहीं करता है..

तमाम मौजूद सबूत के मुताबिक, ये कतई गलत नहीं होगा कि एफआईआर में सबकुछ सही नहीं है.. पीड़ित परिवार को हर स्थिति में इंसाफ और न्याय मिले.. लेकिन इसके साथ साथ कुछ आरोपी के परिवार जो निर्दोष हैं उनको भी न्याय के साथ साथ इंसाफ की सख्त दरकार है.. हालांकि ये जांच का विषय है..

बता दें कि बिहार के मधुबनी में होली के दिन पांच लोगों की हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपी नवीन झा सहित 5 को गिरफ्तार कर लिया गया है.. साथ ही अन्य आरोपी की भी गिरफ्तारी की गई हैं.. और बचे हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है..

होली के दिन यानी 29 मार्च को मधुबनी के बेनीपट्टी के महमदपुर गांव में एक ही परिवार के पांच भाइयों की हत्या कर दी गई थी। इसमें एक पक्ष के 10-12 लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर दिनदहाड़े गोलियां बरसा दी। इस घटना में दूसरे पक्ष के तीन लोगों की मौत घटनास्थल से अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गई थी। जबकि दो अन्य घायलों की मौत इलाज के दौरान हो गई। इस हत्याकांड में एक ही परिवार के तीन सहोदर भाई और उनके दो चचेरे भाई की मौत हो चुकी है।

सबसे बड़ा सवाल :

क्या पीड़ित परिवार के साथ साथ निर्दोष को भी मिलेगा इंसाफ ? …

 

ब्यूरो रिपोर्ट, बिहार नाउ..

 

 

 

 

 

 

Advertisement

Related posts

पटना में सड़क किनारे एक युवक का शव मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस..

Bihar Now

Big Breaking : मोतिहारी में पुलिस टीम पर हमला, कई पुलिसकर्मी घायल..

Bihar Now

ई – पॉस मशीन को लेकर बैठक आयोजित

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो