Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनरमतोराजनीतिराष्ट्रीयहॉलीवुड

Breaking :कोरोना को लेकर CBSE की परीक्षा पर बड़ा फैसला… CBSE की 10 वीं की परीक्षा स्थगित, 12 वीं बोर्ड की परीक्षा भी टली..

Advertisement

इस वक्त की बड़ी खबर बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए CBSE ने बड़ा फैसला लिया है ..CBSE ने फैसला लेते हुए 10 वीं के परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है ..

CBSE ने 10 वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया हैं, वहीं 12 वीं बोर्ड की परीक्षा को भी टाल दी गई है.. जानकारी के मुताबिक, 12 वीं की परीक्षा पर 1 जून को फैसला होगा जबकि 10 वीं की परीक्षा के लिए आगे तय होगा कि कैसे होगा परीक्षा…ये जानकारी शिक्षा मंत्रालय ने दी है। बता दें कि आगामी 4 मई से 14 जून तक 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा होनी थी।

Advertisement

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा, “10वीं क्लास के छात्रों को आतंरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली क्लास में भेजा जाएगा। अगर कोई छात्र मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं है तो कोरोना से हालात सामान्य होने पर वह परीक्षा दे सकता है।”

10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को टालने के लिए दिल्ली की मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल समेत कई मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया था। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई नेताओं ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरों के मद्देनजर सीबीएसई परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की थी।

 

Related posts

बालू माफिया और ग्रामिणों ने किया खनन टीम पर हमला, जवानों की वर्दी उतार खदेड़ा, छीना मोबाइल व नकद…

Bihar Now

कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर बिहार सरकार… हर जिलों की स्थिति पर रखी जा रही पैनी नजर, आवश्यकता अनुसार लिए जाएंगे फैसले – मंगल पांडे, स्वास्थ्य मंत्री, बिहार

Bihar Now

नीतीश कुमार पर pk के प्रहार से तिलमिला गए सुशील मोदी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो