Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

बालू माफिया और ग्रामिणों ने किया खनन टीम पर हमला, जवानों की वर्दी उतार खदेड़ा, छीना मोबाइल व नकद…

Advertisement

अब अवैध बालू माफिया के लोग पदाधिकारियों को असली नकली के चक्कर मे करते है पिटाई।

मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के भलुआकोल गांव में बालू के धंधेबाज के साथ ग्रामीणों ने खनन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। जिसमे खनन विभाग के चार कर्मी जख्मी हो गए। यही नहीं ग्रामीणों ने इनसे मोबाईल, टार्च और नकद छीनने के साथ उनकी वर्दी उतरवाकर मारपीट की। खनन विभाग के गाड़ी के साइड मीरर को भी नुकसान पहुचाया है।

Advertisement

गुरुवार की देर रात हुए इस हमले में खनन विभाग के कर्मी ग्रामीणों के घरों में पनाह मांगते रहे और किसी प्रकार भागकर अपने को ग्रामीणों के हमले से बचाया। इधर ग्रामीण सूत्रों की मानें तो नकली खनन कर्मी बनकर अवैध वसूली की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों ने इनलोगों के साथ मारपीट की गई। हालांकि इस घटना का लिखित रूप से खड़गपुर थाना में अबतक आवेदन नहीं दिया गया है। जिला खनन पदाधिकारी गोपाल साह ने बताया कि गुरुवार की रात आरक्षी शिवेंद्र चौधरी, शंकर कुमार यादव, सुनील कुमार यादव और नवल किशोर सिंह के साथ मैं खड़गपुर-गंगटा मुख्य मार्ग के भलुआकोल गांव में बालू लदे ट्रकों की जांच कर रहा था इसी क्रम में लगभग दर्जन भर से अधिक ग्रामीणों ने वाहन को घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी। हमला में टीम के कर्मी से टार्च, मोबाइल और एक हजार नकद छीन लिए।

मारपीट में आरक्षी सुनील कुमार यादव, शंकर कुमार यादव, नवल किशोर सिंह और शिवेंद्र चौधरी जख्मी हो गए। खनन पदाधिकारी गोपाल साह ने बताया कि ग्रामीणों के साथ अवैध रूप से बालू का धंधा करने वाले लोगों के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है। वहीं उन्होंने बताया कि खनन विभाग की टीम को लेकर ग्रामीण यह भी कह रहे थे कि ये लोग नकली है। जिसको लेकर ग्रामीण और उग्र हो गए। उन्होंने बताया कि खड़गपुर थाना को घटना की सूचना दे दी गई है लिखित रूप से भी दिया जा रहा है जिसमे कुछ लोगों को चिन्हित किया गया है। इधर घटना को लेकर ग्रामीणों से जब जानकारी ली गई तो बताया कि ग्रामीणों को लगा कि पुलिस की वेष में कोई अन्य यानि नकली वेष भूषा में रूपये की उगाही के उद्देश्य से वाहनों की जांच कर रहा है। इसलिए घटना में लोगों के साथ ऐसा व्यवहार किया गया। इस बाबत अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि मामले में लिखित आवेदन नहीं मिला है केवल मौखिक जानकारी मिली है।

आवेदन प्राप्त होने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
ऐसे इलाके में अवैध बालू ,शराब,जंगल की लकड़ी,केंदुआ पत्ता,और मोरंग की अवैध धंधा में लोग पनप रहे है और कारोबार में संलिप्त रहते देखने को मिलता है आखिर इस तरह की घटना को अंजाम देने में किसका हाथ है यह कहना मुश्किल है मगर इन सब अवैध धंधे में मशगूल कारोबारियों का इस इलाके में काफी दबदबा है और हर मुसीबत का सामना करने को तैयार रहता है,किउंकि यह इलाका पूरी तरह नक्सल प्रभावित इलाका है जिस कारण अवैध कारोबारियों का धंधा पनपा हुआ है।

मनीष कुमार, बिहार नाउ, मुंगेर

 

Related posts

दरभंगा समाहरणालय स्थित इलेक्शन ऑफिस में लगी आग, कर्मचारियों की तत्परता से आग पर पाया गया काबू…

Bihar Now

बिहार में बेलगाम अपराधी, आरा में हथियारबंद अपराधियों ने व्यवसाई समेत दो को मारी गोली, एक की मौत…

Bihar Now

दिनदहाड़े व्यवसाई से लाखों की लूट, सवालों के घेरे में पुलिस की मुस्तैदी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो