Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

ड्यूटी के दौरान बिहार का बेटा शहीद… पार्थिव शरीर पहुंचते ही आंसुओं की सैलाब से उमड़ा पैतृक गांव… नदारद रहे स्थानीय प्रशासन !… शर्मनाक…

Advertisement

कटिहार : शुक्रवार की देर रात तेज आंधी के कारण फलका थाना क्षेत्र के बभनी गांव निवासी आर्मी के जवान प्रभात कुमार झा उर्फ प्रीतम (उम्र-35 वर्ष) का सिल्लीगुड़ी आर्मी कैंप में ड्यूटी के दौरान अचानक पेड़ गिर जाने से दबकर उनकी मौत हो गयी।मौत की खबर मिलते ही बभनी गाँव मातमी सन्नाटे में तब्दील हो गया।

शहीद जवान बभनी गाँव के सेवानिवृत शिक्षक सदानंद झा के तीन पुत्र में सबसे छोटा पुत्र था।वर्ष 2005 में इनकी बहाली कटिहार से हुई थी इसके बाद ट्रेनिंग दानापुर आर्मी केंट से हुए थी ।घटना को लेकर शहीद जवान के परिजनों को सांत्वना देने बभनी गांव स्थित आवास पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।परिजनों के करुणा भरी क्रंदन को देख मौके पर मौजूद लोगों के आँखे नम हो गयी थी।

Advertisement

घटना की सूचना आर्मी कैंप के अधिकारियों ने शहीद जवान के पिता को दिये।उनके माता- पिता बीते कुछ दिनों से शहीद जवान के साथ ही सिल्लीगुड़ी में ही रह रहे थे।वे करीब एक वर्ष से सिल्लीगुड़ी आर्मी कैंप में अपना सेवा दे रहे थे।

।शनिवार को सिल्लीगुड़ी आर्मी कैंप में अंतिम कागजी कार्रवाई व पोस्टमॉर्टम के बाद शहीद जवान को सिल्लीगुड़ी केम्प में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया । शहीद अपने पीछे दो बेटी पलक 08 वर्ष और छोटी बेटी सृष्टि 06 वर्ष को छोड़ कर भारत माता की गोद मे हमेशा के लिए सो गए ।बभनी में परिजनों सहित गाँव के लोगो ने चूल्हा तक नही जलाया।

जवान के शोक में ग्रामीणों ने चूल्हा तक नहीं जलाया।परिजनों को एक बात बार -बार खल रहा था कि शहीद जवान की धर्म पत्नी माँ बनने के लिए अस्पताल में भर्ती थी और जवान देश सेवा के लिए ड्यूटी पर तैनात थे।वे अपने आने वाला संतान का चेहरा भी नहीं देख पाये, ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था।

बताते चले कि शहीद जवान की पत्नी गुंजन देवी को प्रसव होने वाला है,जिसको लेकर वे दो-तीन दिनों से सिल्लीगुड़ी आर्मी अस्पताल में भर्ती है। शहीद के भाई पत्रकार पंकज कुमार ने बताया कि रात्रि के लगभग 10 11 बजे तक गांव पहुचंगे । इसके बाद जो परिक्रिया है किया जायेगा ।दो साल पूर्व ही भाई का प्रमोशन नायक में हुआ था ।शहीद के साथ आर्मी के दो पदाधिकारी सहित 18 सेना के जवान बभनी शहीद को भभनी गांव लाया गया जहां राजकीय सम्मान जे साथ जलाया गया।

सुमन मिश्रा, बिहार नाउ..

Advertisement

Related posts

अग्निपथ के खिलाफ तेजस्वी यादव का राजभवन मार्च,कहा – युवाओं के भविष्य के साथ छलावा कर रही मोदी सरकार…

Bihar Now

Breaking: बेगूसराय में अगले दो दिन पूर्णतः लॉक डाउन, जिला प्रशासन ने जारी किए आदेश…

Bihar Now

गोपालगंज पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने से पहले ही ठेकेदार ने मारा ताला…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो