Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्य

नीतीश “सरकार” की ये कैसी नाकामी ?… जीते जी मरीज को न एम्बुलेंस मिला, न ऑक्सीजन…मौत के बाद ऑक्सीजन लगाकर शव को छोड़ा सड़क पर !..

Advertisement

*रिपोर्ट–शिवशंकर’पीयूष

बिहार के सुपौल में जीते जी अस्पताल में न ऑक्सीजन ना एम्बुलेंस मिला , मरने के बाद शव को ऑक्सीजन लगा सड़क पर छोड़ दिया ।
कोरोना की दूसरी लहर ने चाराें तरफ हाहाकार मचा रखा है अथवा यूं कहें कि कोरोना की दूसरी लहर ने सरकार के बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के दाबे की पूरी पोल पट्‌टी खोल कर रख दी है। सुपौल स्वास्थ्य विभाग की कुव्यवस्था की पोल सड़क पर खुली।
घटना त्रिवेणीगंज की है। जहां बुनियादी केंद्र में बने कोविड केयर सेंटर में एक कोरोना मरीज की ऑक्सीजन एवं एम्बुलेंस के अभाव में मौत हो गई।

Advertisement

मरीज के मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने बेशर्मी की हदें इस कदर पार कर दी कि जीते जी मृतक को ऑक्सीजन तो नसीब नहीं हुआ, उसने तड़प-तड़प कर जान दे दी औऱ मरने के बाद अपनी कमियां छुपाने के लिए मृत व्यक्ति का शव बीच सड़क पर रख कर ऑक्सीजन लगा दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही ने मानवीय संवेदना को झकझोर कर रख दिया। इतना ही नही मृतक के पास बैठे उनके परिजन को पीपीई किट तक नही दिया गया।
प्रखंड क्षेत्र के पिलुवाहा वार्ड 6 निवासी बीरेंद्र सरदार को उनके परिजन ने बुनियादी केंद्र में बने कोविड सेंटर में भर्ती कराया था। मृतक के परिजन ने बताया कि शनिवार को बीरेन्द्र सरदार की तबियत ज्यादा खराब हुई तो हमलोग उन्हें अनुमंडलीय अस्पताल लाए। जहां से उन्हें बुनयादी केंद्र में बने कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया। जिस समय बीरेन्द्र सरदार को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया था, उस समय मरीज का ऑक्सीजन लेवल 65 था। लेकिन वहां एक भी डॉक्टर मौजूद नहीं थे। वहां केवल नर्स थी।

हालांकि कुछ देर बाद जब डॉक्टर पहुंचे तो मरीज की नाज़ुक स्थिति को देखते हुए उसे तुरंत ही रेफर कर दिया औऱ रेफर करने के बाद बुनियादी केंद्र की सीढ़ी पर इसे तड़पता छोड़ दिया।
रेफर करने के बाद 04 घंटे तक ना तो एंबूलेंस मिली और ना ही ऑक्सीजन . .

हालांकि मौके पर पहुंचे प्रशासन के नुमाइंदे ने जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही..

Related posts

राजधानी पटना में कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स को लेकर बड़ा खुलासा ! …अवैध रूप से बने हजारों भवन, हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर… जिम्मेवार कौन ?

Bihar Now

विरोध के बावजूद रामा सिंह को मिल गया RJD का सिंबल, महनार से चुनाव लड़ेंगी उनकी पत्नी…

Bihar Now

Breaking : DM पर आरजेडी नेता का गंभीर आरोप, DM के रिपोर्ट में और फाइनल मतगणना में 30,000 वोटों का फर्क कैसे ?…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो