Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनरमतोराजनीतिराष्ट्रीयहॉलीवुड

EX – JDU MLC की मांग, बिहार को मिले विशेष राज्य का दर्जा… मौजूदा NDA सरकार के गठबंधन पर खड़े किए सवाल !…

Advertisement

बिहार विधान परिषद के पूर्व सदस्य प्रोफेसर विनोद कुमार चौधरी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग केंद्र सरकार से की है साथ ही उन्होंने जदयू के राष्ट्रीय नेतृत्व को भी इस मांग की याद दिलाई है।
उल्लेखनीय है कि विशेष राज्य की मांग को लेकर जनता दल यूनाइटेड ने लगभग एक दशक पूर्व अपना आंदोलन शुरू किया था। और इस आंदोलन के समर्थन में करीब एक करोड़ बिहार वासियों का हस्ताक्षर महामहिम राष्ट्रपतिके पास जमा किया था।
अब बिहार में एनडीए की सरकार है अर्थात डबल इंजन की सरकार तो ऐसी परिस्थिति में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने में कौन सी मुसीबत खड़ी है?
नीति आयोग के हालिया रिपोर्ट में बिहार को अन्य पिछले प्रदेशों से नीचे दिखलाया गया है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

प्रोफेसर चौधरी ने नीति आयोग के इस रिपोर्ट पर संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि बिहार की गरीबी तभी दूर हो सकती है जब यहां बड़े पैमाने पर उद्योग धंधों की स्थापना हो और यह बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के बाद ही संभव है। बिहार में अभी डबल इंजन की सरकार है और इस स्थिति में भी यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलता तो ऐसे गठबंधन से क्या लाभ?

Advertisement

Related posts

व्यवसायी की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Bihar Now

Big Breaking : बिहार के प्रधान स्वास्थ्य सचिव का तबादला, प्रत्यय अमृत को मिली स्वास्थ्य विभाग की कमान …

Bihar Now

ट्रक की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत, लोगों ने सड़क जाम कर किया हंगामा…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो