Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

ऑनलाइन क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के तीसरे दौर में टेक्निकल छात्रों का रहा दबदबा, IIT खड़गपुर की आदित्री पहले स्थान पर तो दूसरे और तीसरे स्थान पर भी इंजीनियरिंग के छात्रों ने जमाया कब्जा…

Advertisement

आईआईटी खड़गपुर की बीटेक की छात्रा आदित्री वैभव रविवार को आयोजित नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (एनआइसीई) 2022 के पहले राउंड की नेशनल विजेता बनीं. वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज के शाश्वत संजीव दूसरे और रामकृष्णा इंजीनियरिंग कॉलेज कोयम्बटूर की गौरी दूसरे स्थान पर रहीं. शाश्वत पिछले दौर में विजेता थे।

आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में यूजीसी और एआईसीटीई द्वारा संयुक्त रूप से तीन चरणों की प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य वर्ग पहेली के उत्तम दिमागी खेल का लाभ उठा कर भारत की समृद्ध विरासत को विकसित और प्रदर्शित करना है। क्षेत्रीय टॉपर्स में उत्तर से आईआईटी दिल्ली के हर्शल सागर, दक्षिण से राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज त्रिशुर के जोयल बीजू, पश्चिम के इंदौर स्थित एक्रोपोलिस के हर्षवर्धन त्रिपाठी, पूरब के आईआईटी खड़गपुर के सलमान खान और पूर्वोत्तर के मुरचाना महंता बर्मन रहे। हरशूल पिछले दौर में राष्ट्रीय स्तर पर तीसरे स्थान पर थे वहीं जोयल और मरचना ने अपने अपने क्षेत्रों में शीर्ष स्थान हासिल किया था। जोयल पहले दौर में राष्ट्रीय स्तर पर तीसरे स्थान पर थे। प्रतियोगिता का पहला चरण कॉलेजों और उच्चतर शिक्षा संस्थानों के सभी विद्यार्थियों के लिए व्यक्तिगत रूप से खुला है।

Advertisement

3 अप्रैल 2022 से शुरू हुई लगातार चार रविवारों के लिए क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता, क्लूज को ऑनलाइन हल करना शामिल है। 24 अप्रैल 2022 को चौथे और अंतिम रविवार के ऑनलाइन दौर के बाद लीडरबोर्ड प्रत्येक संस्थान के शीर्ष दो प्रतिभागियों का चयन कर टीम का गठन करेगी जो कि लगातार दो ऑफलाइन, पांच जोनल फाइनल और एक राष्ट्रीय ग्रैंड फिनाले दौर में भाग लेंगी। प्रतियोगिता का आयोजन पटना स्थित एक्स्ट्रा-सी द्वारा किया जा रहा है जो कि ज्ञान आधारित सह पाठ्यक्रम गतिविधियों को बढ़ावा देने की एक सामाजिक पहल है। ऑनलाइन राउंड की मेजबानी इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.crypticsingh.com पर की जा रही है।

Related posts

राज्यसभा सांसद संजय झा ने डाला वोट, झंझारपुर में हो रही बंपर वोटिंग…9 बजे तक हुआ 7% मतदान, दिलचस्प मुकाबला…

Bihar Now

महज चंद घंटो मे गैंग रेप के सभी आरोपी को किया गया गिरफ्तार…

Bihar Now

दरभंगा में सरेराह फायरिंग, एक राहगीर सहित तीन लोगों को लगी गोली… जांच में जुटी पुलिस…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो