Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस कस्टडी में कुलपति शशिनाथ झा, हाजिर नहीं होने को लेकर हाईकोर्ट ने दिया आदेश…

Advertisement

पटना हाईकोर्ट के आदेश को हल्के में लेना कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. शशिनाथ झा को भारी पड़ गया। एक मृत कॉलेज कर्मी की विधवा को पेंशन भुगतान करने का हाईकोर्ट ने आदेश दिया था, लेकिन विवि ने भुगतान नहीं किया।

आखिरकार हाईकोर्ट ने कुलपति को 20 जुलाई को सदेह हाजिर होने का आदेश दिया, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए। उसके बाद हाईकोर्ट ने दरभंगा पुलिस को कुलपति को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया। कुलपति प्रो. शशिनाथ झा को दरभंगा की विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने बुधवार की रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उन्हें अपने साथ पटना लेकर गई है। पुलिस उन्हें गुरुवार को पटना हाईकोर्ट में पेश करेगी। दरभंगा एसएसपी अवकाश कुमार ने कुलपति की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, अलीनगर प्रखंड के सर्वजीत उपशास्त्री कॉलेज लहटा के पूर्व कर्मचारी स्व. रमेश चंद्र झा की पेंशन का भुगतान नहीं होने को लेकर उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी ने हाईकोर्ट में केस किया था। इसी मामले में कोर्ट ने कुलपति को सदेह हाजिर होने का आदेश दिया था।
दरभंगा एसएसपी अवकाश कुमार ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर विवि थाना पुलिस ने कुलपति प्रो. शशिनाथ झा को गिरफ्तार किया है।

हाईकोर्ट ने पेंशन भुगतान के मामले में उन्हें 20 जुलाई को सदेह हाजिर होने का आदेश दिया था, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए। उसके बाद हाईकोर्ट ने कुलपति के खिलाफ जमानतीय वारंट जारी कर उन्हें 21 जुलाई को अदालत में पेश करने का आदेश बिहार पुलिस को दिया था। इसी आधार पर विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने कुलपति के सरकारी आवास से उन्हें गिरफ्तार किया है। कुलपति को पुलिस आज कोर्ट में पेश करेगी।

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

Related posts

दरभंगा के कब्रिस्तान से भारी मात्रा में शराब बरामद, विरोध करने पर बवाल…

Bihar Now

Breaking : नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, सरकार बनाने का दावा पेश ….

Bihar Now

Exclusive: मिथिला को मिली “Airport” की सौगात या सौतेला व्यवहार ?…जवाब दे सरकार !…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो