Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

एक्शन मोड में तेजस्वी यादव… स्वास्थ्य विभाग की बैठक के बाद बोले – “जल्द सुधरेगी स्वास्थ्य व्यवस्था”…

Advertisement

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंगलवार की आधी रात बिहार के कई अस्पतालों में पहुंच गए . पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गंदगी और अव्यवस्था देखकर भड़क गए. इसके बाद उन्होंने सभी की क्लास लगा दी.

इस बीच, बिहार के अस्पतालों में बदइंतजामी को लेकर डीप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार के सभी बिहार के मेडिकल सुपरीटडेंट, सिविल सर्जन और मेडिकल कॉलेज के सभी अधिकारियों के साथ मीटिंग की. बैठक में बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था पर चर्चा हुई.

Advertisement

दरअसल, मंगलवार रात करीब 12 बजे, राज्य में स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा संभाल रहे बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मास्क और टोपी लगाकर टी शर्ट पहने राजधानी के सरकारी अस्पतालों का अचानक से निरीक्षण करने निकल पड़े. अस्पताल कर्मचारी भी उन्हें नहीं पहचान सके.

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पटना के पीएमसीएच और गर्दनीबाग अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उप मुख्यमंत्री कभी भड़कते नजर आए तो कभी समझाते और चेतावनी देते नजर आए. उन्होंने अस्पताल में एक शव पड़े रहने को लेकर भी अस्पताल कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई..

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव पीएमसीएच की व्यवस्था देखकर काफी नाराज दिखे. अस्पताल में मरीजों ने भी मंत्री के सामने चिकित्सकों की शिकायत की, जिसे मंत्री ने धैर्य पूर्वक सुना और फिर चिकित्सकों से जवाब तलब किया. तेजस्वी यादव पीएमसीएच में कई वाडरें को देखा और जहां कमी दिखी जमकर फटकार लगाई. उन्होंने साफ लहजे में कहा कि ऐसी व्यवस्था नहीं चाहिए. उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को साफ शब्दों में कहा कि आप दोषियों पर कारवाई करें, अन्यथा आप पर कारवाई की जाएगी.

वहीं, पीएमसीएच में तेजस्वी यादव ने एक-एक करके कई वार्ड का मुआयना किया और मरीजों से बात भी की. उन्होंने पीएमसीएच में मिलने वाली मरीजों की सुविधा के साथ ही डॉक्टर और कंपाउंडर के बारे में भी जानकारी ली.

तेजस्वी ने डॉक्टरों से दवाइयों के बारे में तो जानकारी ली साथ ही रजिस्टर मेंटेन किस तरीके से किया गया है, इसके बारे में भी पूछा. इस दौरान उन्होंने पीएमसीएच में मौजूद डॉक्टरों को कई निर्देश भी दिए.

Related posts

नोटबंदी के बाद डिजिटल लेन-देन में हुआ है काफी इजाफा : सुशील मोदी

Bihar Now

एक नवविवाहित की संदेहास्पद स्थिति में मौत से सनसनी…हत्या या आत्महत्या ?…

Bihar Now

“पोलियों की दो बूंद हर बार, पोलियों पर जीत रहे बरकरार “… सैकड़ों की तादाद में बच्चों ने निकाली पल्स पोलियों जागरुकता रैली …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो