Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहाररमतोराजनीतिराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के कई घाटों का किए निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई निर्देश…

Advertisement

पटना. बिहार के लिए सबसे बड़ा त्योहार छठ महापर्व है. इस महीने के आखिरी में ही इस बार छठ पर्व की तिथि है. इसको लेकर अभी से तैयारी शुरू हो गई है. वहीं, आज सीएम नीतीश कुमार पटना के कई घाटों का निरीक्षण किए और अधिकारियों को निर्देश दिए. इस दौरान मंत्री संजय झा सहित कई अधिकारी भी मौजूद रहे.

सीएम नीतीश कुमार छठ महापर्व को लेकर पटना के विभिन्न घाटों का निरीक्षण किए. नासरीगंज घाट, पटना सिटी घाट, भद्र घाट, महेंद्रु घाट सहित कई घाटों का निरीक्षण किए.

Advertisement

सीएम नीतीश कुमार छठ पर्व की तैयारी को लेकर घाटों का जायजा लिए. घाटों पर सुगम रास्ता, लाइट, साफ- सफाई और जलस्तर को लेकर निरीक्षण किए. इसको लेकर अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए. बताया जा रहा है कि छठ घाटों पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे. साथ ही जलस्तर को देखते हुए नेट की भी व्यवस्था होगी.

बता दें कि इस बार छठ पूजा 30 अक्टूबर 2022 को मनाई जाएगी. 30 अक्टूबर रविवार का दिन है. कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को छठ पूजा मनाते हैं. वहीं, अभी भी मानसून सक्रिय रहने से गंगा नदी में जलस्तर काफी बढ़ गया है. इससे छठ घाटों पर अभी भी पानी है. इस बार विशेष सावधानी बरतने होगी. प्रशासन के तरफ से भी इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है. इसको लेकर खास योजना भी बनाई जा रही है.

Advertisement

Related posts

छपरा के एक मकान में जबरदस्त ब्लास्ट…ब्लास्ट से मकान धवस्त, 3 की मौत !… 2 लोगों के दबे होने की आशंका…

Bihar Now

गिरिराज सिंह ने हिंदुत्व धर्म बचाने के लिए हाथ जोड़कर लगाए गुहार,एक शख्स को दफनाने से रोक दाह संस्कार के लिए की प्रार्थना…

Bihar Now

पूर्णिया में तीन महीने में दूसरी बार पुल गिरने की घटना भ्रस्टाचार का ज्वलन्त उदाहरण—विजय कुमार सिन्हा

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो