Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

मिथिला में मना भव्य दीपोत्सव, ग्यारह हजार एक दीपकों से सजाया गया त्रिवेणी संगम तट..

Advertisement

मधुबनी:. बिहार के मधुबनी जिले में शनिवार की शाम खास तरीके से दिवाली मनाई गई. इस कार्यक्रम का आयोजन बाबूबरही प्रखंड के पिपराघाट के त्रिवेणी संगम तट पर हुआ जहां भव्य दीपोत्सव मनाया गया. इस कार्यक्रम में 11001 दीपों को जलाकर हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने जय मां कमला का उद्घोष किया और हुए वातावरण को रमणीय बना दिया.

मिथिला मिरर एवं नीरा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम का शुभारंभ पद्मश्री बौआ देवी, पद्मीश्री दुलारी देवी, मधुबनी के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, मिथिला मिरर एवं नीरा फाउंडेशन के संस्थापक ललित नारायण झा, जिला पार्षद रणधीर खन्ना एवं समाजसेवी संतोष कुमार झा ने संयुक्त रूप से किया.

Advertisement

पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने कहा कि मिथिला ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक भूमि है और मुझे मिथिला में काम करने का अवसर मिला है जो मेरे लिए गौरवान्वित करने वाला पल है. मिथिला में इस प्रकार का दीपोत्सव अपने आप में अद्वितीय है और यहां आकर अच्छा लग रहा है.

पद्मश्री बौआ देवी एवं पद्मश्री दुलारी देवी ने कहा कि मिथिला में इस प्रकार से कमला आरती का होना अपने आप में सुखद अनुभूति करवा रहा है.

मिथिला मिरर एवं नीरा फाउंडेशन के अध्यक्ष ललित नारायण झा ने कहा कि हजारों की संख्या में भक्त यहां पहुंचकर कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाया है और अगले साल संस्था आमलोगों के सहयोग से 1 लाख दीप जलाने का लक्ष्य रखेगा…

उन्होंने कहा कि पिपराघाट को राजकीय सम्मान का दर्जा दिलवाना संस्था का लक्ष्य है. ज्ञात्वय हो कि बिहार के जल संसाधान सह सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा पिपराघाट में भव्य रिवर फ्रंट बनवाने की इच्छा पहले ही जता चुके हैं…

Related posts

बीजेपी नेता हत्याकांड का पर्दाफाश, हथियारों के जखीरे के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार…

Bihar Now

शराबबंदी को लेकर ‘एयर’ स्ट्राइक, नेपाल सीमा पर ट्रेक्टर, बाईक व ड्रोन से होगी गश्ती…

Bihar Now

Breaking : विपक्षी एकता की बैठक से पहले नीतीश को बड़ा झटका… मांझी के बेटे ने नीतीश कैबिनेट से दिया इस्तीफा…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो