Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारराष्ट्रीय

स्कूल क्रॉसवर्ड चैंपियंस ने राष्ट्रीय इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड अभियान 2023 में हासिल किया पोडियम स्थान…. ओंकार जोशी, विजवाल एकबोटे और हर्षुल ने नीस 23-प्रैक्टिस राउंड के हुए राष्ट्रीय विजेत घोषित …

Advertisement

पटना : रविवार को फ्लेम यूनिवर्सिटी, पुणे (महाराष्ट्र) के छात्र ओंकार जोशी को नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपेडिशन (एनआईसीई) 2023 के प्रैक्टिस राउंड का राष्ट्रीय विजेता घोषित किया गया।

वह नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड के विजेता भी रह चुके हैं। , 2018. हमारे पास IIT दिल्ली के डिफेंडिंग चैंपियन हर्षुल सागर (सेकेंड रनर अप) और इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, दिल्ली के विजवाल एकबोटे (फर्स्ट रनर अप) नाम के दो अन्य उपविजेता भी हैं, जिन्होंने सफलतापूर्वक खुद को राष्ट्रीय के रूप में टैग किया है। राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता के अभ्यास दौर में विजेता। वहीं वी के साई गायत्री जो साउथ जोन विनर थीं, साथ ही 2020 में ACAD विनर रही थीं, उन्होंने भी खुद को NICE 23 के टीज़र राउंड का विनर होने का दावा किया है।

Advertisement

NICE 23 का पहला टीज़र राउंड 19 मार्च को आयोजित किया गया था। टीज़र राउंड प्रतिभागियों को वार्म अप करने और उन्हें प्रतियोगिता के प्रारूप से अवगत कराने के लिए आयोजित किया गया था।

दूसरा टीज़र राउंड औपचारिक रूप से 2 अप्रैल को ऑनलाइन प्रैक्टिस राउंड के साथ पूरे देश में लॉन्च किया गया था। इसके बाद तीन चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में 9, 16 और 23 अप्रैल को लगातार तीन रविवार को तीन ऑनलाइन स्कोरिंग राउंड होंगे। जबकि पहला चरण एक ऑनलाइन मोड है, बाकी दो चरण ऑफलाइन होंगे। दूसरे चरण में निर्धारित शहरों में पांच क्षेत्रीय फाइनल होंगे और तीसरे चरण में दिल्ली में राष्ट्रीय फाइनल होंगे।

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों की मानसिक क्षमता को चुनौती देना है और संस्थान को ख्याति और राष्ट्रीय पहचान दिलाने का अवसर प्रदान करना है। यह विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी कॉलेज, विश्वविद्यालय या डीम्ड-टू-बी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए खुला है।

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) इस अभ्यास में भागीदार है। नागरिक समाज की पहल एक्स्ट्रा-सी को देश भर में तीन चरणों के माध्यम से प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए एआईसीटीई जनादेश प्राप्त हुआ है।

www.crypticsingh.com पर पहले चरण के दौरान नि:शुल्क पंजीकरण खुला रहेगा। एक्स्ट्रा-सी की आधिकारिक वेबसाइट स्टेज I और प्रतियोगिता से जुड़ी अन्य ऑनलाइन गतिविधियों की मेजबानी भी करेगी।

Related posts

बिहार : HDFC बैंक से दिनदहाड़े 25 लाख की लूट, कर्मचारियों को बंधक बनाकर वारदात…. “सु”शासन पर सवाल ?…

Bihar Now

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, दो महिला समेत 5 झुलसे…

Bihar Now

MLC के लिए नीतीश कुमार ने चौथी बार भरा नामांकन, मौके पर तमाम NDA नेता रहे मौजूद…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो