Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बिहार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल, मुख्यमंत्री के काफी करीबी रहे दिनेश राय बनाए गए पश्चिम चंपारण के DM …

Advertisement

बिहार सरकार , सामान्य प्रशासन विभाग और गृह विभाग आरक्षी शाखा ने बड़े पैमाने पर भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों का तबादला किया है। स्थानांतरण की जद में कई डीएम और एसपी आए हैं।
सरकार ने स्थानांतरण की अधिसूचना जारी कर दी है।

मुख्यमंत्री नीतीश के आप्त सचिव व काफी करीबी रहे दिनेश राय को पश्चिम चंपारण का जिलाधिकारी बनाया गया है… बिहार प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में प्रन्नोती मिलने के बाद दिनेश राय को पहली बार जिले में पोस्टिंग की गई है… दिनेश कुमार राय लंबे समय तक नीतीश कुमार के आप्त सचिव रहे थे. वर्तमान में गृह विभाग के संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थापित थे. सरकार ने अब उन्हें पश्चिम चंपारण का जिलाधिकारी बनाया है…

Advertisement

सामान्य प्रशासन विभाग में संयुक्त सचिव राम शंकर को शिवहर का जिलाधिकारी बनाया गया है. यह भी प्रोन्नति पाकर आईएएस अफसर बने हैं. पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार को स्थानांतरित कर पूर्णिया का जिलाधिकारी बनाया गया है. सिवान के जिलाधिकारी अमित कुमार पांडे को खगड़िया का डीएम बनाया गया है.

औरंगाबाद के डीएम सौरव जोरवार को पूर्वी चंपारण जिला अधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है. पूर्णिया के डीएम सुहर्ष भगत को औरंगाबाद का जिलाधिकारी बनाया गया है. बक्सर के डीएम अमन समीर को सारण डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है. शेखपुरा के डीएम सावन कुमार को कैमूर का डीएम बनाया गया है.

अरवल जिला अधिकारी जे. प्रियदर्शनी को शेखपुरा डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है. भवन निर्माण विभाग में संयुक्त सचिव वर्षा सिंह को अरवल का जिलाधिकारी बनाया गया है. शिवहर के डीएम मुकुल कुमार गुप्ता को सिवान का डीएम बनाया गया है.

वहीं प्राथमिक शिक्षा निदेशक रवि प्रकाश को कटिहार जिला अधिकारी के पद पर भेजा गया है. स्वास्थय विभाग के संयुक्त सचिव अंशुल अग्रवाल को बक्सर डीएम बनाया गया हैय विजय प्रकाश मीणा को मधेपुरा डीएम, वैभव चौधरी को सहरसा का जिलाधिकारी बनाया गया है.

Related posts

मधुबनी में बड़ा हादसा, डूबने से 3 बच्चों की मौत, मचा कोहराम…

Bihar Now

हिट एंड रन कानून के विरोध में बिहार में भी ट्रक ड्राइवरों का दूसरे दिन भी हड़ताल जारी, प्रदर्शन से परेशान आम नागरिक …

Bihar Now

Breaking : बोचहा उपचुनाव के परिणाम में जीत की ओर RJD, दूसरे नंबर पर BJP … “नॉन-VIP” बनने की राह पर ‘VIP’ ! …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो