Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

हिट एंड रन कानून के विरोध में बिहार में भी ट्रक ड्राइवरों का दूसरे दिन भी हड़ताल जारी, प्रदर्शन से परेशान आम नागरिक …

Advertisement

हिट एंड रन कानून के विरोध में पूरे देश सहित बिहार में भी ट्रक ड्राइवरों का दूसरे दिन हड़ताल जारी है …. बिहार के लगभग जिलों को जोड़ने वाली NH को ट्रक ड्राइवरों ने जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं …

नवादा ट्रक ड्राइवर केंद्र सरकार के कड़े नियमों का विरोध कर रहे हैं. वे हड़ताल पर हैं. ट्रकों के पहिए थम गए हैं. ड्राइवर गुस्से में हैं. उनका कहना है कि नया कानून वापस लिया जाए
नवादा में भी इसका असर दिख रहा है. नए कानून में ऐसा क्या है और ड्राइवर क्यों इसका विरोध कर रहे हैं।
नए कानून में ऐसा क्या है जिससे डर गए ड्राइवर, देशभर में सड़कों पर खड़े हो गए ट्रक ड्राइव
हिट एंड रन’ के मामलों में केंद्र सरकार के कड़े नियमों के खिलाफ ट्रांसपोर्टर्स हड़ताल पर हैं। नए नियम में 10 साल कैद और जुर्माने की सजा का प्रावधान है। सरकार के इस नए नियम से ट्रक ड्राइवर गुस्से में हैं।
ट्रक चालकों का जगह-जगह चक्का जाम कर दिया। ड्राइवर नए कानून का विरोध कर रहे हैं। देहात क्षेत्र में भी जगह-जगह चक्का जाम कर प्रदर्शन किया गया है। नेशनल हाईवे पर ट्रक चालकों ने आज मंगलवार को जाम लगाया है जिसके बाद पुलिस ने फटकार कर उन्हें हटाया।
नववर्ष के आज दूसरे दिन भी मंगलवार को रोडवेज और ट्रक चालकों ने चक्का जाम कर दिया। चालक नए कानून में चालकों के लिए सजा और जुर्माने के प्रावधान का विरोध कर रहे हैं। इसे लेकर बस स्टैंड पर रोडवेज बसों को खड़ा कर दिया। इससे वहां पहुंची सवारियों को भटकना पड़ रहा है।
विभिन्न रूट पर जाने वाली बसों के खड़ा होने से सैकड़ों यात्री बस स्टैंडों पर भटकते रहे, इधर देहात में भी व्यवसायिक वाहनों व ट्रक चालकों ने जगह-जगह चक्का जाम कर प्रदर्शन जारी है।
लेकिन ड्राइवरों का कहना है कि यदि रास्ते में कुछ हुआ तो इसकी जिम्मेदारी के लिए वे तैयार नहीं हैं।
हड़ताल से परेशान यात्री
इंडियन पीनल कोड (आइपीसी) अब (भारतीय न्याय संहिता) की धाराओं में संशोधन के विरोध में रोडवेज चालकों और व्यवसायिक वाहनों के चालकों ने मंगलवार को हड़ताल कर दी। इससे शहर और देहात के बस अड्डों पर पहुंचे यात्री अपने गंतव्य को जाने के लिए परेशान रहे। किसी को परीक्षा तो किसी को घर पहुंचने की जल्दी थी।
इधर ट्रक चालकों ने पटना रांची रोड को रजौली के पास चक्का जाम कर ट्रक को नेशनल हाईवे 20 पर खड़ा कर दिया वही नवादा में भगत सिंह चौक को ट्रक ड्राइवरों ने घंटो जाम रखा।

Advertisement

Related posts

कालाबाजारी कर रहे रिक्शा चालक को ग्रामीणों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले…

Bihar Now

मुख्यमंत्री जी, मीडिया से दूरी क्यों ?… जनता दरबार के लाईव प्रसारण पर रोक क्यों ?…

Bihar Now

पुल की रेलिंग से नदी मेंं गिरा युवक , खोज मे जुटी एनडीआरएफ की टीम .

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो