Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

एक्शन मोड में के.के पाठक !… DEO व सभी कर्मी सुबह 9.30 बजे ही बताएंगे…’उपस्थित हूँ श्रीमान’…

Advertisement

सूबे की शिक्षा विभाग में दो दिन पहले अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने जिम्मेदारी संभालते ही शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने की कवायद शुरू कर दी है।जिसकी झलक बीते गुरूवार को देखने को मिली। जिसमें उन्होंने निर्देश दिया कि अब राज्य के सभी सरकारी स्कूलों से लेकर कॉलेज व विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति और पढ़ाई की जानकारी लेने के लिए रोज मॉनिटरिंग होगी। इसके लिए विभाग में अगल सेल भी बनाने की तैयारी है।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने गुरुवार को कार्यभार संभालते ही अधिकारियों को शिक्षकों की उपस्थिति की रोजाना मॉनिटरिंग का टास्क सौंपा। सभी जिले के डीईओ व डीपीओ के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिए बैठक में उन्होंने कहा कि प्रथम फेज में स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों की उपस्थिति पर फोकस होकर निरीक्षण करना है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि दूसरे फेज में स्कूलों में पढ़ाई की स्थिति जांची जाएगी। निरीक्षण के लिए अधिकारियों को वाहन उपलब्ध कराई जाएगी। डीईओ कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारियों की उपस्थिति सुबह 9.30 बजे और शाम 6 बजे वीसी से ली जाएगी। जिस कार्यालय में बायोमेट्रिक मशीन नहीं है। वहां तत्काल लगाई जाए।

Advertisement

Elite Institute

Related posts

Breaking : मुजफ्फरपुर में दिनदहाड़े व्यवसाई से लाखों की लूट… CCTV कैमरे में कैद हुई पूरी वारदात..

Bihar Now

सृजन घोटाला में ED की बड़ी कार्रवाई, 14 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त..

Bihar Now

सीएम नीतीश कुमार पर तेजस्वी की अभद्र टिप्पणी पर जेडीयू का जबरदस्त प्रहार, संसदीय भाषाओं की सारी सीमाएं को लाघं गए तेजस्वी यादव …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो