Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

इतिहास बदलने वाले खुद इतिहास बन जाएंगे, BJP पर राजद का तंज …

Advertisement

पटना  ; राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि भाजपा द्वारा देश के इतिहास को बदलने की सुनियोजित साजिश रची जा रही है। स्वतंत्रता आन्दोलन में जिन लोगों ने अंग्रेजी हुकूमत की तरफदारी और वफादारी की उन लोगों के द्वारा हीं आजादी की लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और जवाहरलाल नेहरू जैसे लोगों की नकारात्मक छवि पेश करने का प्रयास किया जा रहा है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि इसी कड़ी में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने कल एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अप्रत्यक्ष रूप से देश के बंटवारे के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को जिम्मेदार ठहराया है। जबकि देश के बंटवारे की नींव तो धर्म के आधार पर बंगाल बंटवारे के समय हीं रख दी गई थी जिस बंगाल बंटवारे के सबसे प्रबल पैरोकार डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी थे जिन्हें भाजपा अपना आदर्श मानती है।

Advertisement

राजद प्रवक्ता ने कहा कि आजादी की लड़ाई में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस के महत्वपूर्ण योगदान को भूलाया नहीं जा सकता। पर भाजपा नेताओं द्वारा नेता जी और सरदार वल्लभ भाई पटेल जैसे नेताओं के नाम का इस्तेमाल केवल गांधी जी और नेहरू जी जैसे नेताओं के आभामंडल को कम करने के लिए हीं किया जाता है। जबकि सैद्धांतिक रूप से नेता जी और सरदार पटेल दोनों हीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बिरोधी थे।

नेता जी सुभाष चन्द्र बोस के दिल में महात्मा गांधी के प्रति काफी सम्मान था। सर्व प्रथम उन्होंने हीं 1944 में सिंगापुर से अपने रेडियो संदेश में गांधी जी को ‘राष्ट्रपिता’ कहकर सम्बोधित किया था।राजद प्रवक्ता ने कहा कि जो लोग आज इतिहास बदलने की साजिश कर रहे हैं कुछ दिनों में वे खुद इतिहास बन जाएंगे।

Elite Institute

Related posts

नहीं मिलेगी बिहार में मुफ्त बिजली, मुख्यमंत्री ने की घोषणा, कहा-पहले से ही रेट कम है

Bihar Now

बड़ी खबर: गंडक नदी में नाव पलटने से डूबे करीब एक दर्जन लोग,एक महिला सहित चार लोगों का शव बरामद…

Bihar Now

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलाई लामा से मिलने पहुंचे बोधगया, महाबोधी मंदिर में भगवान बुद्ध को किया नमन, महाबोधी मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए 2 घंटे तक प्रवेश पर लगाया गया प्रतिबंध…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो