Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारराजनीतिराष्ट्रीय

“सरकारी अस्पतालों की बदहाल व्यवस्था के कारण राज्य में लू पीड़ितों की मृत्यु में वृद्धि , विपक्षी एकता की मुहिम में लगी सरकार को राज्य के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता नहीं”…

Advertisement

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने राज्य में भीषण गर्मी के कारण लू से मर रहे लोगों के परिजनों के प्रति अपनी सम्बेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि सरकारी अस्पतालों की बदहाल हालात के कारण मृतकों की संख्या में बृद्धि हो रही है।

सिन्हा ने कहा कि जब लू से राज्य में कई लोगों की मृत्यु हो चुकी है तब सरकार जगी है और सरकारी अस्पतालों को फरमान जारी कर रही है।इस फरमान का भी कोई असर नहीं होने बाला है क्योंकि अस्पतालों में बुनियादी सुबिधा का अभाव है।बेड का अभाव, गंदगी का अंबार, दबा की अनुपलब्धता औऱ डॉक्टर की कमी के कारण सरकारी अस्पताल की स्थिति दुखद है।मिशन 60 के नाम पर सुधार के अनेक दाबे किये गए परन्तु सभी झूठे साबित हो रहे है।

Advertisement

सिन्हा ने कहा कि राज्य के लोगों को अब पीने का पानी भी नहीं मिल रहा है।सरकार ने नल जल योजना के तहत राज्य के लोगों को पीने का पानी पहुंचाने का ढिढोरा पीटा है परंतु वास्तविकता यह है कि 29000 करोड़ रुपये की लागत से पूर्ण किये गए नल जल योजना से न तो मनुष्य को पानी मिल रहा है न ही जानवरों को।इसके लिए राज्य में कई जगह धरना प्रदर्शन हुए परन्तु सरकार अड़ी हुई है कि नल जल योजना सफल है।

बिपक्ष के नाते हमने भी सरकार को सदन से सड़क तक इस विफलता पर ध्यान आकृष्ट कराया परन्तु सरकार ने एक नहीं सुनी।यदि सी बी आई या हाई कोर्ट के सिटिंग जज से इसकी जाँच करायी जायगी तो असलियत राज्य की जनता के सामने आ जायेगी।

सिन्हा ने कहा कि सरकार विपक्षी एकता की मुहिम में बदहवास है और राज्य के लोग इलाज औऱ पानी के बिना मर रहे हैं।राज्य के मुखिया का पूरा ध्यान अभी बिपक्ष की राजनीति पर है जिसके कारण जनता की समस्या को देखने बाला कोई नहीं है।राज्य में चारों तरफ अराजकता ब्याप्त है।

हत्या, लूट, अपहरण औऱ अन्य आपराधिक घटनाओं में लगातार बृद्धि हो रही हूं।इसी कड़ी में सरकार के द्वारा अनाप शनाप वयान भी दिया जा रहा हैं।राज्य में प्रशासनिक अराजकता औऱ भरस्टाचार सिर चढ़कर बोल रहा है।यदि राज्य की यही स्थिति वनी रही तो जनता की परेशानियों में बृद्धि का अंदाजा लगाना आसान नहीं होगा।

Elite Institute

Related posts

पद्मश्री डॉक्टर मोहन मिश्रा के निधन पर मंत्री संजय झा ने व्यक्त की दुख…कहा – मिथिलावासियों के लिए सिर्फ डॉक्टर नहीं, भगवान थे डॉक्टर मिश्रा…

Bihar Now

नक्सली पर नकेल कसने की कवायद, नामजद नक्सली के घर छापेमारी,दो गिरफ्तार…

Bihar Now

पुलिस की मौजूदगी में टेंडर के दौरान फायरिंग, एक पुलिसकर्मी समेत 2 घायल, सवालों के घेरे में पुलिस की कार्यशैली !

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो