Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

BJP पर “PK” का हमला !… परिवारवाद से अछूता नहीं बीजेपी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बाबूजी पहले कांग्रेस, फिर RJD, JDU और मांझी के साथ थे …

Advertisement

समस्तीपुर: जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने युवाओं के एक कार्यक्रम में बिहार की राजनीति में परिवारवाद से सचेत करते हुए कहा कि आज बिहार में सभी पार्टियों की सूची बनाइएगा तो कांग्रेस, RJD, JDU, BJP समेत सभी दलों की तो आपको पता चलेगा कि यहां साढ़े बारह सौ परिवार के सदस्य ही एमपी, एमएलए बनते हैं। राजनीतिक दल चाहे जो भी हो बनेगा वही आदमी जिसके बाबूजी विधायक हैं।

बीजेपी के परिवारवाद का उदाहरण देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि अभी देख लीजिए भाजपा में जो अध्यक्ष बने हैं। आपको लगता है लालू जी का लड़का बन गया है। भाजपा को आप परिवारवाद वाली पार्टी नहीं मानते हैं, लेकिन इसका असर देखिए। भाजपा ने जिसको बिहार में नेता बनाया है उनके बाबूजी पहले कांग्रेस के विधायक हुआ करते थे।

Advertisement

फिर RJD के विधायक बने और फिर JDU में विधायक हो गए। इसके बाद मांझी के होने के बाद अभी भाजपा में वहीं हैं। परिवार एक ही है घूमकर सब दल में रहता है। आज यही कारण है कि बिहार में साढ़े बारह सौ परिवार के लोग एमपी, एमएलए बनते हैं।

आज इस चक्र को तोड़ना है तो नीचे से नए लड़कों को खड़ा करना पड़ेगा वरना आप बिहार में जी जिताना चाहें कुछ कर लीजिए, आप लालू पर गुस्सा करके भाजपा को जीता दीजिएगा तो उसमें भी वही मंत्री बनेगा जो लालू जी में था। जन सुराज इसी परिवारवाद को तोड़ने का प्रयास है।

Advertisement

Elite Institute

Related posts

Covid 19 को लेकर दिशाहीन नजर आ रहे हैं नीतीश कुमार… मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री में कौन सच्चा है और कौन झूठा है ? – तेजस्वी यादव

Bihar Now

शैलेश झा के नेतृत्व में नवहट्टा शिक्षक इकाई का हुआ गठन…

Bihar Now

बिहार सरकार की निष्क्रियता के कारण नही खुल रही केंद्रीय विद्यालय – जिशु

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो