Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को गुजरात हाईकोर्ट से झटका, कांग्रेस बोली- सुप्रीम कोर्ट जाएंगे… पटना में धरना पर बैठे कांग्रेसी नेता..

Advertisement

मोदी सरनेम से जुड़े मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गुजरात हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने राहुल गांधी की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है. गुजरात हाईकोर्ट का कहना है कि ट्रायल कोर्ट का दोषी ठहराने का आदेश उचित है

, उक्त आदेश में हस्तक्षेप करने की कोई जरूरत नहीं है, इसलिए आवेदन खारिज किया जाता है. कोर्ट ने आगे कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ कम से कम 10 आपराधिक मामले लंबित हैं.

Advertisement

हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद राहुल गांधी अब 2024 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे और न ही संसद सदस्य (सांसद) के रूप में अपनी स्थिति के निलंबन को रद्द करने की मांग नहीं कर पाएंगे. वह हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकते हैं. राहुल की लोकसभा सदस्यता पहले ही जा चुकी है.

राहुल गांधी की याचिका पर हाईकोर्ट ने पहले सुनवाई करते हुए कोई अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था और कहा था कि वह ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद अंतिम आदेश पारित करेंगे ..

वहीं गुजरात हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ पटना में कांग्रेसी नेता धरना पर बैठ गए हैं.. पटना के इनकम टैक्स गोलबंर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधानमंडल दल के नेता शकील अहमद खान सहित तमाम कांग्रेसी नेता धरना पर बैठ गए हैं..

Advertisement

Elite Institute

Related posts

पटना हाईकोर्ट के फैसले के बाद आज से फिर शुरू हुई जातीय जनगणना, पटना DM ने किया सर्वेक्षण…

Bihar Now

Breaking : आरा में दिनदहाड़े लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने मारी गोली, सीमेंट व्यवसायी के स्टाफ को मारी गोली, हथियारबंद अपराधियों ने वारदात को दिया अंजाम…

Bihar Now

बिहार में मौत के आंकड़ों पर चौतरफा घिरी नीतीश सरकार… आरजेडी का अटैक, एक्पोज हो गई सरकार… आपदा में अवसर तलाशने की कला कोई सरकार से सीखे, कांग्रेस का करारा हमला…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो