Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारराजनीतिराष्ट्रीय

तेजस्वी यादव का चार्जशीट में नाम आने के बाद CBI कोर्ट में आज पहली बार होगी सुनवाई ….

Advertisement

लैंड फॉर जॉब केस में सीबीआई द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम आने के बाद आज पहली बार अदालत में सुनवाई होगी।

इस मामले की सुनवाई दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में की जाएगी। इससे पहले 3 जुलाई को सीबीआई ने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी। इसमें तेजस्वी यादव का नाम भी शामिल किया गया..

Advertisement

दरअसल, दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर सुनवाई होगी। हालांकि, इसमें डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सशरीर पेश होने का आदेश नहीं दिया गया है। इस लिहाजा उनके पेश होने की संभावना नहीं है। ऐसे में तेजस्वी यादव के वकील कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे।

रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में तेजस्वी यादव के अलावा राजद सुप्रीमों लालू यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत 17 नामजद अभियुक्त हैं। इन पर रेलवे में नौकरी देने की एवज में कुछ लोगों से ओने-पोने दाम पर जमीन लेने का आरोप है। हालांकि, इस मामले में पहले ही लालू और राबड़ी जमानत पर बाहर हैं…

बता दें कि यह मामला 2004 से 2009 के बीच का है, जब लालू यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे। लालू पर आरोप है कि उनके रेल मंत्री रहते हुए नियमों की अनदेखी कर कुछ लोगों को रेलवे में नौकरी दी गई। इसके लिए कोई भर्ती नोटिफिकेशन निकाला गया था। साथ ही जिन लोगों को नौकरी दी गई उनसे लालू परिवार के सदस्यों के नाम पर पटना, मुंबई समेत अन्य शहरों में बेशकीमती जमीन लिखवाई गई।

Advertisement

Elite Institute

Related posts

बिहार में JDU से ज्यादा सीटें जीतेगी लोजपा, चिराग पासवान का दावा…

Bihar Now

Big Breaking : दरभंगा में हथियार के बल दिनदहाड़े करोड़ों की डकैती, ढ़कोसला साबित हुआ पुलिस के मुस्तैदी का दावा ?…

Bihar Now

Breaking : दरभंगा में कोरोना के 7 नए मामले आए सामने,रोज हो रहा आंकड़ों में इजाफा..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो