Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारराष्ट्रीय

जागरूकता कार्यक्रम के दूसरे दिन बच्चों के बीच चित्रांकन प्रतियोगिता का किया गया आयोजन, सांस्कृतिक कार्यक्रम का लोगों ने उठाया लुफ्त, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में लिया हिस्सा…

Advertisement

लखीसराय/पटना :  सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), पटना एवं मुंगेर द्वारा लखीसराय के कनीराम खेतान उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित तीन दिवसीय 9 साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण पर फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम के दूसरे दिन बड़ी संख्या में लोग फोटो प्रदर्शनी देखने और विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे।

विभाग द्वारा आज कार्यक्रम स्थल पर चित्रांकन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कनीराम खेतान उच्च विद्यालय, मध्य विद्यालय और श्री दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

Advertisement

आजादी का अमृत महोत्सव, महान स्वतंत्रता सेनानियों तथा केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं आदि विषयों पर आयोजित चित्रांकन प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर और उत्साह के साथ हिस्सा लिया। चित्रांकन प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर क्रमशः रोशन कुमार, रंजीत कुमार और करण कुमार रहे। ये सभी केआरके उच्च विद्यालय के 10वीं के छात्र हैं। सभी सफल प्रतिभागियों को कल के समापन समारोह कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

कार्यक्रम के दूसरे दिन भी सीआरपीएफ के 215वीं बटालियन, जमुई के द्वारा मुफ्त जांच शिविर का आयोजन किया गया था। यहां बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने अपना इलाज करवाया। 100 से भी अधिक लोगों को यहां मुफ्त जांच किया गया और उन्हें मुफ्त में दवाइयां भी दी गईं।

कार्यक्रम स्थल पर आज विभाग के सांस्कृतिक दल के कलाकारों के द्वारा गीत, संगीत और नाटक का मंचन किया गया। लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का खूब लुफ्त उठाया। इसी दौरान कार्यक्रम स्थल पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें सही जवाब देने वाले प्रतिभागियों को मौके पर विभाग के अधिकारियों के द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।

केंद्रीय संचार ब्यूरो, मुंगेर के प्रभारी सुदर्शन झा ने कहा कि केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी लेने के लिए स्थानीय लोग प्रदर्शनी देखने बड़ी संख्या में आ रहे हैं। यह हमारे कार्यक्रम की सफलता बयां कर रहा। उन्होंने कहा कि बच्चों को यह प्रदर्शनी बेहद पसंद आ रही है। उन्होंने कहा कि कल 26 जुलाई को फोटो प्रदर्शनी का विधिवत समापन किया जाएगा।

कार्यक्रम का संचालन सीबीसी, पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नवल किशोर झा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन सीबीसी, मुंगेर के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी सुदर्शन झा ने किया। विभाग के सुरेंद्र चौधरी, आदर्श कुमार, अशोक कुमार, संतोष यादव और राजू कुमार मौजूद थे।

 

Advertisement

Elite Institute

Related posts

BJP-JDU में रार, ‘घर में वार !… जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपनी ही पार्टी के केंद्रीय मंत्री RCP सिंह पर खड़े किए सवाल ?..

Bihar Now

शर्मनाक : मधुबनी में थानेदार की कोर्ट में “गुंडागर्दी”, पिस्टल तान कर ADJ के साथ किया बदसलूकी, कहा – बस ADJ की धौंस निकाल देंगे !…

Bihar Now

Breaking : पटना में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मी को मारी गोली, घटना के बाद मौके से फरार अपराधी..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो