Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारराजनीतिराष्ट्रीय

I.N.D.I.A के इस्तेमाल पर तत्काल दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगाने से किया इनकार, केंद्र और ECI को नोटिस जारी

Advertisement

26 विपक्षी पार्टियों के गठबंधन का नाम ‘INDIA’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलायंस) के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. कोर्ट ने केंद्र, चुनाव आयोग और विपक्षी पार्टियों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने ‘INDIA’ शब्द के इस्तेमाल पर रोक का अंतरिम आदेश देने की मांग की. इस पर कोर्ट ने कहा कि हमें दूसरे पक्ष को भी सुनना चाहिए.

दरअसल, 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए विपक्ष एकजुट हो रहा है. इसी क्रम में 26 पार्टियों ने मिलकर ‘INDIA’ गठबंधन बनाया है. याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हए गठबंधन के नाम पर आपत्ति जताई है.

Advertisement

याचिकाकर्ता ने कोर्ट से गठबंधन द्वारा I.N.D.I.A नाम के इस्तेमाल पर रोक लगाने का आदेश देने की मांग की है. याचिका में केंद्र सरकार और चुनाव आयोग को इस नाम का इस्तेमाल करने पर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश देने की मांग की गई है. इतना ही नहीं याचिकाकर्ता का दावा है कि चुनाव आयोग ने उसकी शिकायत पर कोई कदम नहीं उठाया है.

Advertisement

Elite Institute

Related posts

हिन्दुस्तान स्काउट एंड गाइड के राष्ट्रीय प्रमुख आयुक्त अनिल प्रथम बनाए गए गुजरात के DGP…हिन्दुस्तान स्काउट के बिहार इकाई ने जाहिर की खुशी, दिया बधाई…

Bihar Now

एक बार फिर बिहार में बेखौफ अपराधी, चुनाव प्रचार के दौरान मुखिया पति को अपराधियों ने मारी गोली

Bihar Now

KMS Knowledge Services की अनोखी पहल, बच्चों के लिए Digital Platform के जरिए 5 जून को Debate कार्यक्रम…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो