Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

शिक्षा विभाग के ACS के के पाठक के फैसले पर “राज्यपाल” का ब्रेक !… सरकार और राजभवन के बीच टकराव !….

Advertisement

बड़ी खबर राजधानी पटना से सामने आ रही है जहां बिहार सरकार और राजभवन के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई है .. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक लगातार अपने फैसलों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं … लेकिन राज्यपाल ने के क पाठक के उस फैसले को निरस्त कर दिया है, जिसमें केके पाठक ने बीआरए विश्विद्यालय के वीसी और प्रो वीसी के वित्तीय अधिकार पर रोक लगाई थी। राज्यपाल के प्रधान रॉबर्ट एल चोंग्थू ने बैंकों को आदेश जारी किया है कि वे केके पाठक के आदेश को नहीं मानें।

बता दें कि बीते 17 अगस्त को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर के बचत खाता और अन्य सभी खातों के ट्रांजैक्शन पर रोक लगा दिया था लेकिन 24 घंटे के भीतर ही राज्यपाल राजेन्द्र अर्लेकर ने केके पाठक के आदेश को खारिज कर दिया है।

Advertisement

राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल. चोंग्थू ने मुजफ्फरपुर के तीन बैंको को इसको लेकर पत्र जारी किया है। मुजफ्फरपुर एसबीआई, पीएनबी और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को इसकी कॉपी भेजी गई है।

राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल. चोंग्थू की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि बिहार सरकार के आदेश ज्ञापंक 1741 दिनांक 17.08.2023 पर क्रियान्वयन नहीं किया जाए और जब तक राज्यपाल सचिवालय के स्तर से निर्देश प्राप्त नहीं होता है, तब तक यही व्यवस्था लागू रखी जाए। कहा जा रहा है कि राज्यपाल की तरफ से केके पाठक के फैसले को खारिज किए जाने के बाद बिहार सरकार और राजभवन के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

Related posts

Big Breaking : होम गार्ड जवान की हत्या कर फेंका शव, पुलिस महकमे में हड़कंप ! …

Bihar Now

Big Breaking :आरा में दो गुटों के बीच जमकर झड़प, आधा दर्जन लोग बुरी तरह जख्मी, छेड़खानी के विरोध में आक्रोश..

Bihar Now

शराब से मौत पर सियासी घमासान, मृतकों को मुआवजा देने की मांग को लेकर बीजेपी का महाधरना…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो