Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

कैसे आतंक के दम पर गैर कानूनी धंधों का खड़ा किया सम्राज्य ?… पढ़िए, वेब सीरीज “जरासंध” की पूरी कहानी !….

Advertisement

जरासंध की कहानी हरियाणा करनाल के असंध की है जहां रणवीर त्यागी उर्फ शैतान सिंह ( विजेंद्र राणा) और उसका बेटा सम्राट त्यागी उर्फ जरासंध (राजपाल कौशिक) ने अपने आतंक के दम पर सारे गैर कानूनी धंधों का साम्राज्य खड़ा कर लिया है । शैतान सिंह और जरासंध दोनों बाप बेटे के कहर का खौफ इतना ज्यादा है कि लोग उसके खिलाफ बोलना तो दूर अपने बच्चों को पढ़ने स्कूल तक नहीं भेजते ।

फिल्म की कहानी को महाभारत काल की कुछ लोकोक्ति को ध्यान में रख कर लिखा गया है । लोगों की मान्यता है कि असंध किला पर जिसने फतह पा लिया वो जरासंध की तरह राज करेगा, शैतान सिंह और जरासंध ने इस किले पे अपना कब्जा जमा लिया है । वेब सीरीज की कहानी दिल्ली से शुरू होती है जहां इसकी नायिका अनिता (अलीशा विस्वाल ) को असंध के एक प्राइमरी स्कूल का ज्वाइनिंग लेटर मिलता है और अनिता को समझाया जाता है की जरासंध और शैतान सिंह कितना खतरनाक है,

Advertisement

फिर भी अनिता ने स्कूल ज्वाइन करने का फैसला कर असंध आ जाती है और घर घर जा कर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए ग्रामीणों को समझाती है लेकिन कोई उसकी बात नहीं मानता है और अनिता को अपने दरवाजे से भागा देता है । इस वेब सीरीज की कहानी अच्छी है लेकिन शुरुआत थोड़ा धीमा है अगर इसकी कहानी पर थोड़ा और मेहनत हुआ होता तो जरासंध एक बेहतरीन वेब सीरीज होता जरासंध की भूमिका तो अच्छी रही लेकिन वहीं अगर शैतान सिंह की बात करें तो शैतान सिंह की भूमिका में ओवर एक्टिंग और ड्रामेटिक पुट ज्यादा दिखा जरासंध की नायिका अनिता ने अच्छा काम किया है ।

इस वेब सीरीज में संवाद पर कुछ विशेष काम नही हुआ है अगर संवाद पर काम हुआ होता तो इसका संवाद भी बेहतरीन हो सकता था । जरासंध का संगीत अगर लोकप्रिय नहीं तो कर्णप्रीय जरूर है और एक खास बात सम्राट के आते ही जो संगीत बजता है वो संगीत कहीं न कहीं महाभारत के जरासंध की याद दिलाता है ।

जरासंध के पहले एपिसोड में ही फिल्म की नायिका अनिता का मर्डर हो जाता है जो दर्शकों की उत्सुकता बनाए रखने के लिए शानदार है अब देखना ये कि जरासंध का किला कौन और कैसे ढहाता है या जरासंध का किला ऐसे ही अभेद रहता है । इस वेब सीरीज के लेखक और निर्देश भूपेंद्र तीतर हैं और इसे प्रोड्यूस्ड किया है दीपू कौशिक और एन. मंडल ने ।

इस वेब सीरीज को हरियाणा की संस्कृति से जोड़ने की कोशिश की गई है जिसमे भूपेंद्र तितरा काफी हद तक सफल । इस वेब सीरीज को यूट्यूब चैनल मिठीभोज पर 16 अगस्त को रिलीज किया गया है, अगर रेटिंग की बात करें तो जरासंध को 5 में से 2 स्टार मिलना चाहिए ।

Related posts

तमंचे पर डिस्को !…दो- दो कट्टो के साथ नाचती दिखी बार बाला… वीडियो वायरल..

Bihar Now

BJP में शामिल होते ही अजय अलोक का मुख्यमंत्री नीतीश पर हमला…कहा – पलटीमार हैं नीतीश, लोग सही कहते हैं …

Bihar Now

गोलियों की गूंज से सहमा सहरसा,वर्चस्व को लेकर चली गोली, एक घायल…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो