Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

मिथिला के लोगों के लिए इतना महंगा हवाई किराया क्यों ?… जल संसाधन मंत्री संजय झा ने खड़े किए सवाल…

Advertisement

फेस्टिवल सीजन में दरभंगा एयरपोर्ट के लिए हवाई किराया में इजाफा हुआ है. दिल्ली से पटना की तुलना में दरभंगा का किराया दोगुना से अधिक है. बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने मंगलवार (24 अक्टूबर) को ट्टीट के माध्यम से सवाल खड़े किए हैं.

जल संसाधन मंत्री संजय झा ने एक्स पर पोस्ट किया है. इसके माध्यम से मंत्री ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों से पूछा है कि मिथिला वासियों को कब तक महंगे हवाई किराया का बोझ उठाना पड़ेगा? इस पर फिर से विचार करने की जरूरत है.

Advertisement

जल संसाधन मंत्री संजय झा ने एक्स प्लेटफार्म पर लिखा कि दशहरा के अगले दिन यानी 25 अक्टूबर 2023 को यदि कोई व्यक्ति हवाई मार्ग से दरभंगा से दिल्ली जाना चाहे तो उसे करीब 15 हजार रुपये, जबकि पटना से दिल्ली जाने पर करीब छह हजार रुपये किराया देना होगा.

यह स्थिति तब है, जबकि उड़ान स्कीम के तहत शुरू हुए दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू जाने-आने वाली उड़ानों के एटीएफ पर बिहार सरकार सिर्फ एक फीसदी टैक्स लेती है. टैक्स में यह छूट पटना एयरपोर्ट के लिए लागू नहीं है.

ऐसे में दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली जाने-आने का किराया पटना की तुलना में काफी कम होना चाहिए था. आज दरभंगा में हूं. एक साथी ने बताया कि कल (22 अक्टूबर 2023 को) दिल्ली से दरभंगा आने का किराया 29 हजार रुपये से अधिक था.

जल संसाधन मंत्री संजय झा ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से पुन: अनुरोध किया है कि दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन के लिए लग रहे हवाई किराये पर पुनर्विचार करें और फेस्टिवल सीजन में फ्लाइट किराये की अधिकतम सीमा निर्धारित करें. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के सामने उन्होंने अपनी मांग रखी है.

Related posts

मासूम की मौत “बीमारी से” या “सिस्टम की लाचारी” से ?…इस बेबस मां की चीत्कार का क्या कोई जवाब है स्वास्थ्य मंत्री जी ?…

Bihar Now

नीतीश कैबिनेट विस्तार को लेकर वीडियो आया सामने !… राहुल गाँधी के मंत्री बनवाने के सवाल पर नीतीश कुमार ने लालू और तेजस्वी से ली राय..

Bihar Now

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, दो महिला समेत 5 झुलसे…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो