Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आरक्षण को लेकर सदन में प्रस्ताव, पिछड़े-अतिपिछड़े का बढ़ना चाहिए आरक्षण, 50 की जगह 65 फीसदी हो …

Advertisement

पटना: बिहार सरकार ने मंगलवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र में जातीय गणना से जुड़ी रिपोर्ट पेश की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने सदन में आरक्षण बढ़ाने के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने प्रस्ताव रखते हुए कहा कि पिछड़े और अतिपिछड़े का आरक्षण बढ़ना चाहिए. 50 की जगह 65 फीसद किया जाना चाहिए. उन्होंने ईडब्ल्यूएस के 10 फीसद को मिलाकर आरक्षण 75 फीसद करने का प्रस्ताव रखा.

Advertisement

उधर नीतीश कुमार ने जातीय गणना की रिपोर्ट पर सवाल उठाने वालों को भी जवाब दिया है. सीएम नीतीश कुमार ने सदन में कहा कि कहीं कहीं कोई बोल देता है कि इस जाति की संख्या बढ़ गई तो उस जाति की संख्या बढ़ गई.

यह बताएं कि जब इसके पहले जाति आधारित गणना हुई ही नहीं तो आप कैसे कह रहे हैं कि इस जाति की संख्या घट गई और उस जाति की संख्या बढ़ गई? यह बहुत बोगस बात है. यह सब नहीं बोलना चाहिए. जब भी हुआ है केंद्र सरकार ने कराया है.

Related posts

Breaking :बिहार में कोरोना से बिगड़ते हालात पर सीएम ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग…मौजूदा हालात पर चर्चा सहित बड़ा निर्णय संभव !…

Bihar Now

Breaking : तेजस्वी और उनकी पार्टी RJD ने नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण का किया बहिष्कार…

Bihar Now

मानवता की मिशाल पेश करते हुए जरुरतमंद जन-जन का सहारा बना “जनमन”…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो