Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

UPSC मेंस परीक्षा में चाणक्या आई.ए.एस एकेडमी के छात्रों का शानदार प्रदर्शन…

Advertisement

सिविल सेवा परीक्षा 2023 मेंस का रिजल्ट आ चुका है और प्रत्येक वर्ष को भांति इस वर्ष भी चाणक्या आईएएस एकेडमी के छात्रों ने बड़े पैमाने पर भैंस क्वालिफाई किया है, चाणक्या आईएएस एकेडमी के रीजनल हेड डॉ. कृष्णा सिंह ने तमाम सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इंटरन्यू की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए एकेडमी जल्द ही इंटरव्यू प्रोग्राम शुरू करने जा रही है।

आगे डॉ. सिंह ने कहा कि चाणक्या आईएएस एकेडमी ने बिहार के रिजल्ट को सुधारने का बीड़ा उठाया है। 2010 के आस-पास बिहार का रिजल्ट लगातार नीचे गिर रहा था, इसी को देखते हुए एक अभियान के तहत विभिन्न सेमीनारों के माध्यम से व्यापक पैमाने पर लगातार UPSC परीक्षा के विषय में जगरूकता फैलाई गई तथा UPSC परीक्षा के पैटर्न को सरलीकृत कर ज्यादा से ज्यादा बिहार के तारों को यह बताया गया कि कुछ निश्चित मापदंडों को ध्यान में रख कर परीक्षा को आसानी से पाम किया जा सकता है।

Advertisement

संभवतः इसीकी अगली कड़ी में 2013 में पटना में चाणक्या आईएएस एकेडमी का सेंटर खोला गया और यह खुशी की बात है कि इस प्रयास से एकेडमी ने ज्यादा रिजल्ट दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में इस अभियान का नेतृत्व करते हुए मुझे व्यापक खुशी है।

ज्ञातव्य है कि चाणक्या आईएएस एकेडमी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कराने वाली देश को सबसे बड़ी संस्था है जो अपने विभिन्न सेंटरों के माध्यम से लगातार शिक्षण मार्गदर्शन कार्यक्रम चला रही है तथा विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी एकेडमी से बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के मेंस उत्तीर्ण करने की सूचना काफी उत्साहवर्धक है। आशा है कि अभ्यर्थी बड़ी से बड़ी संख्या में सफलता अर्जित कर अपना और संस्थान का नाम गौरवान्वित करेंगे।

अब तक संस्थान में 5200 से अधिक छात्र छात्राएं UPSC में सफल हो चुके हैं एवं 1200 में अधिक सा का चयन BPSC में हो चुका है। संस्थान को पटना में तीन शा Boring Canal Road, Bailey Road एवं Horing Road चौराहा एवं एक शाखा गया में खोली गई है।

Related posts

विपक्षी एकता की बैठक पर शाह का तीखा तंज, बोले- कितना भी हाथ मिला लो दिल नहीं मिलेंगे, पटना में चल रहा फोटो सेशन…

Bihar Now

बाबा बागेश्वर धाम की कथा में कई लोगों की बिगड़ी तबीयत , भारी अव्यवस्था के कारण बाबा बागेश्वर ने बीच में ही रोकी कथा …. कल नहीं लगेगा बाबा का दरबार…

Bihar Now

Breaking : अपह्रत व्यवसाई पुत्र को पुलिस ने किया सकुशल बरामद, अहले सुबह फिरौती को लेकर हुआ था अपहरण…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो