Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा में मुन्ना भाई गिरफ्तार… बायोमेट्रिक जांच के दौरान दो फर्जी BPSC शिक्षक गिरफ्तार, गिरफ्तार शिक्षक के पास से 3 लाख 39 हजार कैश बरामद…

Advertisement

दरभंगा – बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक परीक्षा में सफलता के बाद, शिक्षा विभाग के आदेश पर दरभंगा जिला में 3 जनवरी से चयनित विद्यालय अध्यापक का बायोमेट्रिक सत्यापन चल रहा है।

उसी क्रम में दिनांक 10 जनवरी को बहेड़ी प्रखंड अंतर्गत चयनित विद्यालय अध्यापक के बायोमेट्रिक सत्यापन किया गया। जिसमें एक फर्जी शिक्षक पकड़ा गया है। जिसके बाद मौके पर तैनात प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी शिवशंकर कुमार ने लहेरियासराय थाना को लिखित आवेदन देते हुए पुलिस के हवाले कर दिया हैं। बताते चले कि शिक्षक देवेन्द्र कुमार महतो मध्य विद्यालय खरारी, बालक, बहेड़ी में अध्यापक के रूप में योगदान एवं कार्यरत थे।

Advertisement

प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी शिवशंकर कुमार ने आवेदन के माध्यम से बताया है कि बहेड़ी प्रखंड अंतर्गत चयनित विद्यालय अध्यापक के बायोमेट्रिक सत्यापन के दौरान फर्जी विद्यालय अध्यापक देवेन्द्र कुमार महतो पकड़ा गया है।

आधार संख्या – 621103530364, BPSC ROLL क्रमांक – 221192, टीचर आई०डी० – BPDAR2317107691 का बायोमेट्रिक का मिलान नहीं हुआ और ना ही फोटो का मिलान हुआ। पूछताछ के क्रम में अभ्यर्थी ने स्वीकार किया की उनके साथ आये एक अन्य व्यक्ति जिनका नाम नविन कुमार है,वो फर्जी अध्यापक देवेन्द्र कुमार महतो के जगह पर परीक्षा में बैठे थे।

दंडाधिकारी ने अपने आवेदन में कहा है कि जिसे नवीन कुमार ने भी लिखित रूप से स्वीकार किया है की वो देवेन्द्र कुमार, पिता रामवतार महतो के जगह पर परीक्षा में बैठे थे। बायोमेट्रिक सत्यापन के क्रम में यह भी पाया गया की नवीन कुमार ही परीक्षा में बैठे थे, उनका फोटो का भी मिलान हो गया है।

साथ ही प्रधानध्यापक के द्वारा भी यह स्वीकार किया गया है की बायोमेट्रिक मिलान के दौरान जिस व्यक्ति का फोटो का मिलान हुआ है वह व्यक्ति विद्यालय में कार्यरत नहीं था। साथ ही फर्जी शिक्षक एवं उनके सहयोगी के पास से तीन लाख उनचालीस हजार रुपये पाया गया है।

 

Related posts

BJP विधायक को स्पीकर ने 2 दिनों के लिए किया निलंबित, माइक तोड़ने का है आरोप…

Bihar Now

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस से बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व कोषाध्यक्ष ने की मुलाकात …

Bihar Now

बिहार पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान, दरभंगा में 10 चरणों में होगा मतदान….किस क्षेत्र में कब होगा चुनाव ?, जानने के लिए पढ़िए पूरी रिपोर्ट..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो