Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

Breaking: के के पाठक ने अपने पद से नहीं दिया इस्तीफा, छुट्टी के बीच इस्तीफे के पत्र की क्या है सच्चाई ?…

Advertisement

बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने अपने पद से इस्तीफा‌ नहीं दिया है. के के पाठक ने अपने पद को त्यागने की पेशकश नहीं की है. सरकारी नियमों के मुताबिक, के के पाठक ने छुट्टी में जाने से पहले फार्म 202 को भरा….

दरअसल, बिहार सरकार ने सरकारी सेवकों के कामकाज के लिए संहिता बना रखी है. उसकी अनुसूची संख्या-53 के तहत किसी महत्वपूर्ण पद पर पदस्थापित अधिकारी को लंबी छुट्टी पर जाने से पहले फार्म 202 भरना पड़ता है.

Advertisement

इस फार्म में वे छुट्टी की अवधि तक के लिए अपने पद का परित्याग करते हैं. के.के. पाठक उसी नियम के तहत पद परित्याग का फार्म भर कर छुट्टी पर गये हैं. सरकारी नियमों के मुताबिक जब वे 16 जनवरी के बाद छुट्टी से वापस लौटेंगे तो फिर से पद संभालने का प्रपत्र भरेंगे.

के के पाठक  इन दिनों के के पाठक छुट्टी पर गए हैं. उन्होंने अपने अवकाश की अवधि दो दिन और बढ़ा ली थी. 16 जनवरी तक वो अवकाश पर हैं.

के के पाठक को लेकर पहले से कई तरह की चर्चा चल रही थी. उनके इस्तीफे की बात भी सुर्खियों में रही लेकिन इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही थी. अब उनके इस्तीफे का पत्र सामने आया है जिसमें उन्होंने पद त्यागने की इच्छा जतायी है.ये पूरी तरह से सनसनी खबर बनाई गई है …

बता दें कि के के पाठक अवकाश पर गए तो शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ यादव ने अपर मुख्य सचिव का प्रभार थामा है. उन्होंने प्रभार संभालते ही बैठक भी की थी.

जबकि कुलपतियों और रजिस्ट्रार के साथ भी हाल में उन्होंने बैठक की.

Related posts

थानाध्यक्ष ने बच्चों को किया संबोधित, बच्चों को बताया सफलता का मूलमंत्र…

Bihar Now

JDU सांसद का विवादास्पद बयान… कहा – गलत एलिमेंट्स को तुरंत मार दी जाए गोली…

Bihar Now

“पीएम की दीया जलाने की अपील कर सकती है दूसरी आपात स्थिति को आमंत्रण” …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो