Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Agency NewsHeadlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने इस्तीफा दिया, मंत्री बनाये जाने की चर्चा

Advertisement

PATNA: बिहार विधानसभा से बड़ी खबर सामने आयी है. विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा सचिवालय की ओर से पत्र जारी कर महेश्वर हजारी का इस्तीफा स्वीकार किये जाने की जानकारी दी गयी है. विधानसभा सचिवालय के पत्र में कहा गया है कि उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने खुद अपने पद का त्याग कर दिया है.

मंत्री बनाये जाने की चर्चा

Advertisement

जेडीयू सूत्रों ने बताया कि महेश्वर हजारी को जल्द ही नीतीश सरकार में मंत्री बनाया जायेगा. इसके कारण ही उन्होंने उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. महेश्वर हजारी पहले भी नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में भवन निर्माण मंत्री रह चुके हैं.

बता दें कि नीतीश कुमार के नये मंत्रिमंडल का विस्तार होना बाकी है. फिलहाल सरकार में सिर्फ 9 मंत्री शामिल हैं. जेडीयू सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की ओर से मंत्रियों के नाम तय नहीं होने के कारण मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया जा रहा है. लेकिन इसी सप्ताह मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. नये मंत्रिमंडल में महेश्वर हजारी दलित तबके का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं.

महेश्वर हजारी पासवान जाति से आते हैं. जातीय जनगणना की रिपोर्ट बता चुकी है कि बिहार में अनुसूचित जाति के लोगों में सबसे बड़ी आबादी पासवान जाति की है. ऐसे में नीतीश कुमार महेश्वर हजारी को मंत्री बना कर पासवान जाति को लुभाने की कोशिश करेंगे. अब तक चिराग पासवान के कारण पासवान जाति के वोटर नीतीश कुमार के विरोधी माने जाते रहे हैं. महेश्वर हजारी के मंत्री बनने से पूर्व में मंत्री रहे रत्नेश सदा का पत्ता साफ होने के पूरे आसार नजर आने लगे हैं.

Related posts

JDU के पाले में बिहार का कौन कौन सा सीट , पढ़िए पूरी रिपोर्ट…

Bihar Now

कोरोना काल पर भारी पड़ा आस्था, गंगा में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी…

Bihar Now

पटना के लाठीबाज ADM पर कार्रवाई या खानापूर्ति ?… दोषी पाए जाने के बावजूद सिर्फ ट्रांसफर , क्या सजा का मतलब यही है ?…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो