Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

“हिंदुस्तान की नींव पर हो रहा हमला… BJP इतिहास खत्म करना चाहती है, हम उसे बचाना चाहते हैं… “2024” का रण लड़ेंगे एक साथ”… किसने क्या कहा ?..

Advertisement

पटना में विपक्षी पार्टियों की पहली बैठक शुक्रवार को खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री आवास 1 अणे मार्ग में ढाई घंटे चली बैठक में 16 पार्टियों के नेता मौजूद रहे। विपक्षी एकता की दूसरी बैठक शिमला में होगी। यह बैठक 10 से 12 जुलाई के बीच हो सकती है।

पार्टियों की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार ने कहा कि ने एक साथ चलने की बात हुई है। एक साथ चुनाव लड़ने की सहमति बन गई है। अगली मीटिंग सब पार्टियों की एक और जल्द की जाएगी। इस मीटिंग में अंतिम रूप दिया जाएगा, कौन कहां से, कैसे लड़ेगा।

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा, हिंदुस्तान की नींव पर हमला हो रहा है। BJP-RSS आक्रमण कर रही है। मैंने मीटिंग में कहा कि हम सब एक साथ खड़े हैं। सभी पार्टी में थोड़े-थोड़े डिफ्रेंसेज है, लेकिन एक साथ काम करेंगे। आज जो बातचीत की है, उसे अगली मीटिंग में और आगे बढ़ाएंगे।

ममता बनर्जी ने कहा- नीतीश कुमार ने बहुत अच्छे तरीके से मीटिंग का आयोजन किया है। पटना से ही जनआंदोलन शुरू होता है। दिल्ली में कई बार मीटिंग हुई, लेकिन उसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला। आज की मीटिंग में तीन चीजें क्लियर हुई। पहला हम एक है। दूसरी हम एक साथ लड़ेंगे। तीसरी जो भी पॉलिटिकल एजेंडा बीजेपी लाए, हमलोग साथ मिलकर उसका विरोध करेंगे। आग इतिहास का बड़ा दिन है…

इन मुद्दों पर बात हुई:

1. हर सीट पर भाजपा के खिलाफ विपक्ष का एक प्रत्याशी

2. भाजपा के खिलाफ बनने वाले गठबंधन का नाम

3. कॉमन मिनिमम प्रोग्राम

4. सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला

5. इसके अलावा, दिल्ली अध्यादेश ।

Advertisement

Elite Institute

Related posts

मोकामा में दिखने लगा “छोटे सरकार” का जादू , जीत की ओर नीलम देवी … गोपालगंज में कांटे की टक्कर…

Bihar Now

प्रशासनिक अराजकता एवं अपराधी की गोली से मरने वाले के आश्रित परिवार को मुआवजा दे सरकार – विजय कुमार सिन्हा…

Bihar Now

सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर पूरक पोषाहार का मेनू निर्धारित…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो