Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़

बेगूसराय के पहले डीआईजी के रूप में राजेश कुमार ने संभाला कार्यभार…

Advertisement

बेगूसराय और खगड़िया जिले को बनाकर बेगूसराय रेंज के रूप में प्रथम डीआईजी राजेश कुमार ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण कर लिया। पदभार नये डीआईजी ग्रहण करने के बाद एसपी ऑफिस में मीडिया कर्मियों के साथ रूबरू होते हुए कहा कि आज मैंने बेगूसराय रेंज के प्रथम डीआईजी के रूप में पदभार ग्रहण किया है ,तो यह एक बहुत ही ऐतिहासिक पल मेरे लिए है।

बेगूसराय और खगड़िया जिले को बनाकर नई रेंज बेगूसराय क्षेत्र बनाया गया है ,तो मेरा पहला फोकस रहेगा बेगूसराय में जिला में क्राइम कंट्रोल का । जिसके लिए की एक विशेष पुलिस अभियान जिला में चलाया जाएगा। जिसको मैंने ऑपरेशन नकेल का नाम दिया है ।जिसमें की सभी तरह के अपराधियों के खिलाफ में धरपकड़ का अभियान चलेगा ।उनके ऊपर नकेल कसी जाएगी। चाहे कोई छोटा अपराधी हो ,या बड़ा अपराधी हो ,फरार चल रहा हो, किसी केश का एक्यूज्ड हो,
कोई भी गंभीर क्राइम किया हो, उसके पीछे पुलिस तुरंत लग जाएगी और ज्यादा से ज्यादा रिकवरी एरेस्टिंग उन लोगों को किया जाएगा। नए डीआईजी ने कहा कि बेगूसराय शहर में ट्रैफिक की समस्याएं यहाँ पर है। जिसे शीघ्र ही दुरुस्त किया जाएगा। जिसमें कि शहर आने जाने वाले लोगों को विशेष परेशानी ना उठाना पड़े । इसके लिए एक विशेष ऑपरेशन चलेगा ।

Advertisement

जिसका नाम ऑपरेशन रोड का मैंने दिया है।
इसके अलावा सबसे बड़ी समस्या रहती है जो भी दु:खी या पीड़ित व्यक्ति है। जिनके साथ में कुछ गलत हुआ है ।उनको पुलिस की पूरी अब मदद दी जाएगी। पुलिस उनके साथ हमेशा खड़ी रहेगी ।कोशिश होगी कि थाना पर जाने से कोई भी पीड़ित व्यक्ति ना डरे ।थाना पर आने के बाद थाना अध्यक्ष उन पीड़ित व्यक्ति को बैठाकर ध्यान से उनकी पूरी बातों को सुनें । थाना पर आने वाले पीड़ित व्यक्ति को जरूरत हो तो तुरंत पुलिस (एफ० आई० आर० ) करें ,और पुलिस के प्रति लोग यह बताएं कि पुलिस ने मेरे प्रति अच्छा काम किया है ।

इसके अलावा पुलिस पदाधिकारी की भी समस्याओं को सुनकर उन्हें दूर किया जाएगा ,साथ ही पुलिस के संसाधन को भी बेहतर किया जाएगा ।
बेगूसराय के डीआईजी राजेश कुमार ने बेगूसराय के सभी मीडिया कर्मी को यह पूरा भरोसा दिलाया कि मीडिया कर्मियों के साथ किसी भी तरह की कभी कोई भी परेशानी होगी तो उनके समस्याओं को पुलिस शीघ्र बातें करके दूर करेगी।
उन्होंने बेगूसराय जिले के इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया कर्मियों से पुलिस को सहयोग करने की बातें कहीं।
इस मौके पर एएसपी अभियान अमृतेश कुमार ,डीएसपी हेड क्वार्टर कुंदन कुमार सिंह ,
सदर डीएसपी राजन सिन्हा भी मौजूद थे।
डीआईजी राजेश कुमार ने बताया कि एसपी अवकाश कुमार बीमार चल रहे हैं ।जिसके कारण प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए हैं।

अमरदीप झा,बिहार नाउ, बेगूसराय

Related posts

एनडीए सरकार की नीतियों के खिलाफ आज विपक्षी दलों के द्वारा निकाला गया आक्रोश मार्च…

Bihar Now

उचक्कों ने डिक्की से उड़ाये 28 हजार रुपए

Bihar Now

CM नीतीश कुमार ने छपरा में गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर व बाढ़ग्रस्त इलाकों का लिया जायजा,अधिकारियों को दिए कई अहम निर्देश, मंत्री संजय झा भी रहे मौजूद…

Bihar Now