Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटॉप न्यूज़बिहारराष्ट्रीय

मोतिहारी में हेलमेट न होने पर भी पुलिस नहीं काट रही चालान, चलाई अनोखी मुहिम…

Advertisement

देश में 1 सितम्बर से लागू हुए नए ट्रैफिक नियम के बाद चालान को लेकर नई बहस छिड़ गई है। हेलमेट न होने पर या किसी अन्य नियम को तोड़ने पर अब तगड़ा जुर्माना भरना पड़ रहा है।

Advertisement

वही मोतिहारी में पुलिस ने इसको लेकर एक अनोखी मुहिम चला रखी है।पुलिस द्वारा शहर में बिना हेलमेट के चलने पर या बिना बीमा नवीनीकरण के चलने पर चालान नहीं काटा जा रहा है। बिना हेलमेट या जिनका बीमा खत्म हो गया है,पुलिस उनका चालान न काट कर उन्हें गलती सुधारने का एक मौक़ा दे रही है।

इसके लिए पुलिस ने जांच चौकियों पर ही व्यवस्था की है। जिससे व्यक्ति हेलमेट खरीद सकें और वाहन बीमा का नवीनीकरण करा सके पुलिस प्रशासन द्वारा
इस अभियान की शुरुआत पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में छतौनी थाने के SHO मुकेश चंद्र कुंवर ने की।

इस अभियान को लेकर मुकेश चंद्र कुंवर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने कुछ हेलमेट विक्रेताओं और बीमा एजेंटों से इस मामले में बात की। जिन्होंने जांच चौकियों के पास स्टॉल लगाए हैं। सवारियों पर जुर्माना नहीं लगाया जा रहा है, क्योंकि इससे उन्हें महसूस होता है कि वे अपराधी हैं।
इसी को लेकर उन्होंने फैसला किया वे लोगों को जागरूक करेंगे और गलती सुधारने का मौका देंगे। जिससे वो अच्छी गुणवत्ता वाले हेलमेट खरीदने और अपने बीमा को नवीकृत कराने के लिए प्रोत्साहित होते हैं।

Related posts

पटना में STET अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, कई अभ्यर्थी घायल, कई हिरासत में लिए गए..

Bihar Now

तेज रफ्तार का कहर, ट्रक और आटो की जोरदार टक्कर…

Bihar Now

Breaking : मधुबनी में मंदिर के पुजारी समेत 2 लोगों की हत्या, सोए अवस्था में गला रेतकर हत्या… डबल मर्डर से इलाके में दहशत…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो