Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़

दरभंगा पुलिस की अनोखी पहल, अफवाहों से बचने के लिए चलाया अभियान

Advertisement

 

लहेरियासराय थाना क्षेत्र के उर्दू में गुरुवार की शाम अफवाह फैलाने से अफरातफरी की स्थिति उस वक्त उत्पन्न हो गई जब एक लड़के को बच्चा चोर की बात पर झूठी अफवाह फैलाने से उसकी पिटाई हो गई थी। इस बीच सूचना मिलते ही स्थानीय लोग एवं वार्ड संख्या 30 के पूर्व पार्षद नफीसुल हक (रिंकू) के समय पर पहुंचने के कारण अफवाह को आगे बढ़ने से रोका गया और लड़के को बचा लिया गया।

Advertisement

इस घटनाक्रम की तुरंत सूचना लहेरियासराय थानाध्यक्ष को दिया गया सूचना मिलते पुलिस बल पहुंच गई थी। लोगो की सतर्कता व सूझबूझ से एक बड़ी घटना को टाला जा सका है। पूछताछ के बाद मामला झूठा साबित हुआ जिसके बुनियाद पर लड़के को छोड़ दिया गया और अफवाह फैलाने वाले लोगों पर पुलिस नजर बनाई हुई है ।

इस बीच शुक्रवार को दरभंगा के नगर पुलिस अधीक्षक एवं प्रभारी वरीय पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने झंडी दिखाकर मॉब लिंचिंग से होने वाली घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर लहेरियासराय थाना से जागरूकता रथ को रवाना किया गया। इस अवसर पर योगेंद्र कुमार ने कहा की जनता एवं जनप्रतिनिधि में जागरूकता लानी है मेलजोल के साथ सभी को रहना चाहिए।

 

छोटी मोटी बातों को तूल ना देकर उसकी सही जांच परख करने के बाद निर्णय लेना चाहिए हाल ही में पूरे बिहार में एक अलग तरह का माहौल बनाया जा रहा है। असामाजिक तत्वों के द्वारा जिसे मॉब लिंचिंग के माध्यम से बच्चा चोर गिरोह का रूप दिया जा रहा है जिससे बचने के लिए समाज के लोगों को जागरूक होना होगा किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पहले सोच विचार करें और किसी तरह की कोई शंका हो तो तुरंत स्थानीय समाजसेवी लोगों एवं पुलिस को इसकी सूचना अवश्य दें ।

जिस तरह से घटनाएं हाल ही के दिनों में दरभंगा में हुई है इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि इसमें किसी की साजिश काम कर रही है । हम जागरूकता व सतर्कता के माध्यम से समाज की एकजुटता के माध्यम से जिस तरह पूर्व में कई तरह की समस्याओं से प्रशासन और जनता के तालमेल से दूर की जा चुकी है आगे भी की जाएगी ऐसी उम्मीद करते हैं।

नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि जागरूकता और सतर्कता ही एक हथियार है। जिससे गलत लोगों से समाज को बचाया जा सकता है शुक्रवार से जिला के सभी थानों को दिशा निर्देश दिया गया है जागरूकता अभियान चलाया जाए और इस बीच पोस्टर बैनर एवं नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भी मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ।

 

Related posts

भागलपुर में ताजिया जुलूस के दौरान “पटाखा फूटने” से लड़की घायल ! … जिला प्रशासन ने बम ब्लास्ट की खबर को बताया निराधार …

Bihar Now

गूंगे लड़के और अंधी लड़की की प्रेम कहानी “सर्वगुण संपन्न” का दिल छूने वाला ट्रेलर हुआ आउट….

Bihar Now

Breaking : बिहार में बेलगाम अपराधी !… सीतामढ़ी में कॉलेज में घुसकर प्रोफेसर को मारी गोली, हालत नाज़ुक …

Bihar Now